scriptटिकट बुकिंग से लेकर PNR स्टेटस तक सेकेंडों में मिलेगी अपडेट, रेलवे ला रहा है अपना सुपर ऐप, जानें पूरी डिटेल | Indian railways super app ticket booking pnr status train tracking and all service in one platform | Patrika News
राष्ट्रीय

टिकट बुकिंग से लेकर PNR स्टेटस तक सेकेंडों में मिलेगी अपडेट, रेलवे ला रहा है अपना सुपर ऐप, जानें पूरी डिटेल

Indian Railways Super App: इंडियन रेवले सुपर ऐप नाम के एक एप्लीकेशन पर काम कर रही है। जिससे आम लोगों को रेलवे से जुड़ी सारी जानकारियां एक ही ऐप पर मिल सकेंगी।

Jan 07, 2024 / 04:06 pm

Shivam Shukla

Indian Railways Super App

आम लोगों को रेलवे से जुड़ी जानकारियां लेने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था। चाहे वो टिकट की बुकिंग से जुड़ा हो या ट्रेन ट्रैकिंग से। अब भारतीय रेलवे ने इस समस्या को दूर करने की तैयारियों में जुटा हुआ है। दरअसल, इंडियन रेलवे एक सुपर ऐप लॉन्च करने की तैयारियों में जुटा है। जिससे लोगों को रेलवे से जुटी सभी जानकारियां एक ही प्लेटफॉर्म पर आसानी से मिल सकेंगीं।

यह भी पढ़ें

Google Pay, PhonePe, Paytm और BHIM UPI को कड़ी टक्कर देगा Tata Pay, RBI ने जारी किया लाइसेंस



CRIS को सौंपा गया ऐप बनाने का काम

इंडियन रेलवे के सुपर ऐप को रेलवे इंफोर्मेंशन स्सिटम सेंटर यानी CRIS विकसित कर रहा है।जो रेल मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय है। रेलवे के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इस सुपर ऐप को यूजर्स की प्रतिक्रिया के डिजाइन किया जा रहा है और इसका मकसद भारतीय रेलवे की डिजिटल सेवाओं की कार्यक्षमता को बढ़ाना है।

यह भी पढ़ें

UPI ट्रांजेक्शन ने बनाया नया रिकॉर्ड, दिसंबर 2023 में इतने लाख करोड़ रुपए की हुई लेनदेन

Home / National News / टिकट बुकिंग से लेकर PNR स्टेटस तक सेकेंडों में मिलेगी अपडेट, रेलवे ला रहा है अपना सुपर ऐप, जानें पूरी डिटेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो