scriptइंडिगो के आधे से अधिक स्टाफ हुए गायब, 55% उड़ानों में हुई देरी | IndiGo cabin crew on mass leave on day of ai walk in, 55% of flight Delayed | Patrika News
राष्ट्रीय

इंडिगो के आधे से अधिक स्टाफ हुए गायब, 55% उड़ानों में हुई देरी

IndiGo Flights Delayed: शनिवार को इंडिगो की अधिकतर उड़ानें या तो देरी से संचालित हुईं या फिर उन्हें रद्द करना पड़ा। इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इसकी वजह अब सामने आ गई है।

Jul 04, 2022 / 06:51 pm

Mahima Pandey

IndiGo cabin crew on mass leave on day of ai walk in, 55% of flight Delayed

IndiGo cabin crew on mass leave on day of ai walk in, 55% of flight Delayed

IndiGo प्रतिदिन 1600 घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन करती है और अपनी टाइमिंग के लिए जानी जाती है, लेकिन शनिवार का दिन इसके लिए काफी मुश्किल भरा साबित हुआ। इंडिगो के अधिकतर कर्मचारी अचानक सिक लीव लेकर गायब हो गए, जिससे 55 फीसदी उड़ानें प्रभावित हुईं। इसके बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने मामले को संज्ञान में लिया और एयरलाइन कंपनी को नोटिस जारी कर कारण पूछा। अब सामने आ रहा है कि पर्याप्त स्टाफ व पायलट न होने के कारण उड़ानों में देरी हुई। ये सभी सिक लीव के लिए अप्लाई कर एयर इंडिया में जॉब के लिए इंटरव्यू देने चले गए थे।
AIR India में जॉब के लिए आधे से अधिक कर्मचारी गायब
दरअसल, AIR India में जॉब देने के अभियान का 2 nd फेज शनिवार को आयोजित किया गया था। कहा जा रहा है कि इसके लिए Indigo के अधिकांश कर्मचारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, हैदराबाद और बेंगलुरु जैसे महानगरों में टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन कंपनी AIR India में इंटरव्यू के लिए गए थे। इसका सीधा असर इंडिगो के दैनिक उड़ानों पर पड़ा, कुछ उड़ानों को रद्द तक करना पड़ा। DGCA के प्रमुख अरुण कुमार ने रविवार को कहा कि इस मामले पर संज्ञान लिया गया है।

इंडिगो की 55 फीसदी उड़ानों पर पड़ा प्रभाव
मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन की वेबसाइट के मुताबिक, IndiGo की 45.2 फीसदी घरेलू उड़ानें ही शनिवार को समय पर संचालित हुईं। इंडिगो की तुलना में Air India (77.1%), स्पाइसजेट (80.4%), विस्तारा (86.3%), गो फर्स्ट (88%) और एयरएशिया (98.3%) की अधिकांश उड़ानें समय पर संचालित हुईं।
यह भी पढ़ें

अब एयर एशिया शुरू करेगा कानपुर से घरेलू और कनेक्टिंग फ्लाइटें

IndiGo के कर्मचारियों में नाराजगी क्यों?
इंडिगो पर सबसे अधिक प्रभाव इसलिए भी देखने को मिला क्योंकि इसके कर्मचारी कंपनी से नाराज चल रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों में इंडिगो के कर्मचारियों में काफी असंतोष पैदा हुआ है जिसके पीछे बड़ी वजह कोरोना के कारण सैलरी में की गई कटौती है। सैलरी में की गई कटौती का कर्मचारियों ने विरोध करने की योजना भी बनाई थी। इसकी भनक लगते ही IndiGo ने 4 अप्रैल को कुछ पायलट सस्पेंड कर दिए थे। इसके बाद 8 अप्रैल को इंडिगो के सीईओ रोंजॉय दत्ता ने स्पष्ट कर दिया कि सैलरी अभी बढ़ाना कठिन है।

Home / National News / इंडिगो के आधे से अधिक स्टाफ हुए गायब, 55% उड़ानों में हुई देरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो