scriptक्या हिंदुस्तान बस हिंदुओं के लिए है: बॉम्बे हाईकोट | Is India for Hindus only Bombay HC asks BJP-led Nagpur civic body | Patrika News
71 Years 71 Stories

क्या हिंदुस्तान बस हिंदुओं के लिए है: बॉम्बे हाईकोट

नागपुर में गुरुवार को आयोजित होने वाले एक एड्स जागरूकता कार्यक्रम में हनुमान चालीसा पढ़े जाने की योजना पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए पूछा कि क्या भारत बस हिंदुओं के लिए है।

Apr 07, 2016 / 10:48 am

santosh

bombay hc

bombay hc

नागपुर में गुरुवार को आयोजित होने वाले एक एड्स जागरूकता कार्यक्रम में हनुमान चालीसा पढ़े जाने की योजना पर बॉम्बे हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए पूछा कि क्या भारत बस हिंदुओं के लिए है। दरअसल नागपुर नगर निगम स्थानीय मंदिर ट्रस्ट के साथ मिलकर एड्स जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन करने वाला है, जहां हनुमान चालीसा के पाठ की योजना है।
इस पर हाईकोर्ट की नागपुर पीठ ने जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए नगर निगम से पूछा कि सिर्फ हनुमान चालीसा का पाठ ही क्यों, कुरान, बाईबल या दूसरे धार्मिक ग्रंथों का क्यों नहीं? एड्स जागरूकता व हनुमान चालीसा के पाठ के बीच क्या ताल्लुक है? क्या सिर्फ हिन्दू ही एड्स से ग्रसित होते हैं? कोर्ट की टिप्पणी के बाद नगर निगम ने एड्स जागरूकता कार्यक्रम व हनुमान चालीसा पठन को अलग-अलग कर दिया है। नागपुर नगर निगम का संचालन भाजपा करती है।

Home / 71 Years 71 Stories / क्या हिंदुस्तान बस हिंदुओं के लिए है: बॉम्बे हाईकोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो