scriptJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीद | J-K: Grenade attack by terrorists in Kulgam, one policeman martyred | Patrika News
राष्ट्रीय

J-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीद

स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने फिर हमला किया है। इस बार आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है। ग्रेनेड में घायल ताहिर खान शहीद हो गए। उनको इलाज के लिए अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

नई दिल्लीAug 14, 2022 / 08:05 am

Shaitan Prajapat

jammu-and-kashmir

jammu-and-kashmir

75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले पूरे देश में अलर्ट जारी है। जम्मू कश्मीर में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड फेंका है। इस हादस में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पतला में भर्ती करवाया गया है। लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। शहीद पुलिसकर्मी का नाम ताहिर खान बताया जा रहा है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने अली जान रोड ईदगाह पर सुरक्षा बलों की ओर एक ग्रेनेड फेंका। आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

 

पुंछ जिले के मेंढर का रहने वाला शहिद पुलिसकर्मी
आतंकियों ने एक बार फिर घाटी में पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है। जम्मू कश्मीर के कुलगाम के कामोह में आतंकियों ने शनिवार देर रात एक पुलिस टीम पर ग्रेनेड फेंके हैं। इसमें पुंछ जिले के मेंढर का रहने वाला ताहिर खान नाम का पुलिसकर्मी घायल हो गया था। अनंतनाग के जीएमसी अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर में टेरर लिंक मामले में बिट्टा कराटे की पत्नी समेत चार सरकारी कर्मचारी बर्खास्त



दो दिन पहले राजौरी हमला
आपको बता दें कि श्रीनगर के ईदगाह में हुए ग्रेनेड हमले से दो दिन पहले जम्मू.कश्मीर के राजौरी जिले में एक सैन्य शिविर को भी निशाना बनाया था। दो आतंकवादियों ने तड़के सैन्य शिविर कैंप पर हमला किया था। इस हमले में सेना के चार जवान शहीद हो गए थे।

यह भी पढ़ें

माकपा विधायक ने जम्मू-कश्मीर को बताया ‘भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर’



बीते दिनों सुरक्षाबलों ने बडगाम के वाटरहेल इलाके में तीन आतंकियों को एक एनकाउंटर में ढेर कर किया था। इनमें टीवी एक्टर अमरीन भट और क्लर्क राहुल भट की हत्या की घटनाओं में शामिल लश्कर ए तैयबा के कमांडर लतीफ राथर को भी शामिल था।

Home / National News / J-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो