scriptJammu Kashmir: सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे ढेर | Jammu Kashmir Security Forces Killed LeT Terrorist Umar Mushtaq khande in Pompore Encounter | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir: सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे ढेर

Jammu Kashmir इस वर्ष फरवरी में श्रीनगर में दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लश्कम का मोस्ट वांटेड आतंकवादी शनिवार को सुरक्षाबलों के हाथों मुठभेड़ में मार गिराया गया, कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के ये आतंकी लंबे समय से सुरक्षाबलों के निशाने पर था

Oct 16, 2021 / 03:27 pm

धीरज शर्मा

Jammu Kashmir
नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस जवानों की हत्या में शामिल लश्कर का टॉप कमांडर उमर मुस्ताक खांडे सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मार गिराया गया।
कश्मीर जोन पुलिस ( Kashmir Zone Police ) ने बताया है कि लश्कर-ए-तैयबा ( Lashkar-e-Taiba ) का मोस्ट वांटेड आतंकवादी उमरको पंपोर (Pampore Encounter ) के द्रंगबल में ढेर कर दिया गया है।
उमर मुश्ताक खांडे ने फरवरी में श्रीनगर ( Srinagar ) के बघाट में चाय पी रहे पुलिस के दो जवानों मोहम्मद यूसुफ ( Mohd Yousf ) और सुहैल आह (Suhail Ah) की हत्या कर दी थी। इसने आतंक की अन्य घटनाओं को भी अंजाम दिया था।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: जिस प्रिंसिपल का आईडी देखर आतंकियों ने दागी थी गोली, वो अनाथ मुस्लिम का उठा रही थी खर्च

https://twitter.com/ANI/status/1449302535718666248?ref_src=twsrc%5Etfw
लंबे समय से पुलिस के उमर की तलाश थी। जैसे ही सुरक्षाबलों की इसके छिपे होने की सूचना मिली। तुरंत संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। शनिवार सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुश्ताक को घेर लिया था।
इसके बाद लंबे समय तक चले एनकाउंटर के बाद आतंकवादी को ढेर किया गया है। खांडे उन आतंकवादियों में शामिल है, जिन्हें इस साल अगस्त में पुलिस द्वारा एक हिटलिस्ट जारी किए जाने के बाद से सुरक्षा बल निशाना बना रहे हैं।
जम्मू कश्मीर में सेना के सात जवानों की हत्या करने में शामिल आतंकवादियों का पता लगाने के लिए पुंछ और राजौरी जिलों के वन्य क्षेत्रों में चलाया जा रहा सघन तलाशी अभियान शनिवार को छठे दिन भी जारी है।
यह भी पढ़ेंः Pampore Encounter : पंपोर में सेना का बड़ा एक्शन, अलग-अलग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल में आम लोगों और अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रहे दो आतंकवादियों को शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ पुलवामा और श्रीनगर जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान ढेर किया।
दरअसल पिछले कुछ समय से घाटी में आतंकवादी अल्पसंख्यकों को निशाना बना रहे हैं। यही वजह है कि सेना ने आतंक के सफाए के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन को और रफ्तार दे दी है। गृहमंत्रालय ने भी स्पेशल टीम भेजकर जल्द से जल्द ऐसे आतंकियों को खात्मे के साथ शांति बहाली करने पर जोर दिया है।

Home / National News / Jammu Kashmir: सुरक्षा बलों के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे ढेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो