scriptPampore Encounter : पंपोर में सेना का बड़ा एक्शन, अलग-अलग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, LeT कमांडर मुश्ताक भी घेरे में | Two Terrorist Killed LeT Commander Umar Mustaq Khandey trapped in pampore Encounter | Patrika News

Pampore Encounter : पंपोर में सेना का बड़ा एक्शन, अलग-अलग एनकाउंटर में 2 आतंकी ढेर, LeT कमांडर मुश्ताक भी घेरे में

Published: Oct 16, 2021 10:19:32 am

Pampore Encounter अल्पसंख्यकों को शिकार बना रहे आतंकियों के सफाए को लेकर जम्मू-कश्मीर में सेना का ऑपरेशन जारी है, दो अलग-अलग मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है

Pampore Encounter

Pampore Encounter

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। इसी कड़ी में पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई है। ये मुठभेड़ पंपोर इलाके में हो रही है।
कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के पंपोर के द्रंगबल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर कमांडर ( LeT ) उमर मुश्ताक खांडे को घेर लिया है, जबकि दो अलग-अलग मुठभेड़ों में दो आतंकियों को मार गिराया है।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और जवान शहीद, ऑपरेशन के चलते नेशनल हाईवे भी हुआ बंद

अल्पसंख्यकों की हत्या में शामिल रहे दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों के साथ पुलवामा और श्रीनगर जिलों में हुई अलग-अलग मुठभेड़ के दौरान मार गिराया गया। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि ‘हाल में एक केमिस्ट (बिंदरू) और दो शिक्षकों (सुपिंदर कौल और दीपक चंद) की हत्या में शामिल दो आतंकवादियों शाहिद और तनजील को अलग-अलग मुठभेड़ में मारा गिराया गया।’
सुरक्षा बलों को पुलवामा के वाहीबाग इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी और इसके बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया और तलाशी अभियान चलाया। एनकाउंटर के दौरान आतंकी मार गिराया गया।
https://twitter.com/ANI/status/1449119663925825537?ref_src=twsrc%5Etfw
टॉप 10 टारगेट में से एक उमर मुश्कताक
जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में से एक उमर मुश्ताक खांडे बघाट, श्रीनगर और कई आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के साथ ही दो पुलिस कर्मियों की हत्या में भी शामिल था। माना जा रहा है जल्द ही वो भी सेना की गोली का शिकार होगा।
इसी साल फरवरी में मुश्ताक ने साकिब के मिलकर पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। इन आतंकियों ने बाराजुल्ला इलाके के भगत में पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर दी थी। इस फायरिंग में जम्मू कश्मीर पुलिस के दो जवान शहीद हो गए थे। आतंकी वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए थे।
यह भी पढ़ेँः Avantipora Encounter: त्राल इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश का टॉप कमांडर सोफी ढेर

पुलिस की लिस्ट में शामिल टॉप आतंकी
जम्मू-कश्मीर पुलिस के टॉप 10 टारगेट में आतंकवादी सलीम पर्रे, युसूफ कांट्रो, अब्बास शेख, रियाज शेटरगुंड, फारूक नाली, जुबैर वानी और अशरफ मोलवी, आतंकवादी साकिब मंजूर, उमर मुस्ताक खांडे और वकील शाह शामिल हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो