scriptJammu Kashmir: पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और जवान शहीद, ऑपरेशन के चलते नेशनल हाईवे किया बंद | Jammu Kashmir two soldier martyred in poonch Encounter | Patrika News

Jammu Kashmir: पुंछ में आतंकियों से मुठभेड़ में एक JCO और जवान शहीद, ऑपरेशन के चलते नेशनल हाईवे किया बंद

Published: Oct 15, 2021 10:40:54 am

Jammu Kashmir एक बार फिर आतंकियों ने सेना के जवानों को निशाना बनाया, पुंछ में घात लगाकर बैठे आतंकियों ने जवानों पर हमला कर दिया, इसमें एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए, आशंका जताई जा रही है कि ये उन्हीं आतंकियों का समूह है जिन्होंने 10 अक्टूबर को हमला किया था

Poonch Encounter

Poonch Encounter

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में आतंकियों की नापाक हरकते थमने का नाम नहीं ले रही हैं। पुंछ जिले में एक बार फिर आतंकियों से मुठभेड़ ( Poonch Encounter ) में एक जेसीओ समेत दो जवान शहीद हो गए हैं। आतंकियों से मुठभेड़ के चलते राजौरी-पुंछ नेशनल हाईवे को भी बंद किया गया।
काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के तहत पुंछ ( Poonch ) जिले में गुरुवार देर रात एक काउंटर टेरर ऑपरेशन के दौरान कार्रवाई में भारतीय सेना के एक अधिकारी और एक जवान शहीद हो गए। मुठभेड़ को लेकर क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।
य़ह भई पढ़ेँः Avantipora Encounter: त्राल इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, जैश का टॉप कमांडर सोफी ढेर

https://twitter.com/ANI/status/1448865975080685575?ref_src=twsrc%5Etfw
पुंछ जिले के नर खास वन, मेंढर उपमंडल में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच चल रहे एनकाउंटर में दोनों तरफ से गुरुवार शाम को फायरिंग हुई। इस दौरान एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (JCO) और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। एनकाउंटर में जख्मी होने के बाद दोनों सैनिकों को अस्पातल में एडमिट कराया गया था, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
सुरक्षा बलों को पुंछ सेक्टर में आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी। इसके बाद सेना के जवान वहां पहुंचे और तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान सेना पर आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू कर दी गई। इस आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान मुठभेड़ में एक जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) और सेना के जवान शहीद हो गए।
सुक्षा के लिहाज से जम्मू-पुंछ-राजौरी हाईवे को जारी ऑपरेशन के चलते बंद कर दिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी उसी समूह से हो सकते हैं, जिनके साथ सोमवार को हुई मुठभेड़ में सेना के पांच जवान शहीद हुए थे।
यह भी पढ़ेँः Jammu Kashmir: सरकार की घाटी छोड़ने वाले प्रवासी कर्मचारियों को चेतावनी, काम पर लौटें वरना होगी कार्रवाई

5 दिन में 2 JCO सहित 7 जवान शहीद
पुंछ में 5 दिन से चल रही मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हो चुके हैं, जिसमें दो जेसीओ शामिल हैं। इससे पहले सोमवार को सुरनकोट में डेरा की गली में मुठभेड़ के दौरान कार्रवाई में सेना के एक अधिकारी और चार सैनिक मारे गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो