scriptजन-गण-मन यात्रा : पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चर्चा | Jan-Gan-Man Yatra: Discussion of Patrika Group's Editor-in-Chief Gulab Kothari with Union Minister Smriti Irani | Patrika News
राष्ट्रीय

जन-गण-मन यात्रा : पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चर्चा

अमेठी व रायबरेली में जनप्रतिनिधियों से मुलाकातों का दौर। अमेठी और रायबरेली तो जीतेंगे ही, यूपी में इस बार भाजपा की सीटें भी बढ़ेंगी- स्मृति ईरानी

अमेठीMay 09, 2024 / 07:07 pm

Anand Mani Tripathi

उत्तरप्रदेश में जन-गण-मन यात्रा के दूसरे दिन बुधवार को पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी की अमेठी और रायबरेली लोकसभा क्षेत्र में जनप्रतिनिधियों व राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से मेल-मुलाकातों का दौर देर शाम तक जारी रहा। चिलचिलाती धूप व लू के थपेड़ों के बीच इस दौरान कोठारी ने लोकसभा चुनावों को लेकर जनमानस को भी टटोला। अमेठी से भाजपा प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दावा किया कि भाजपा को मिल रहे अपार जनसमर्थन से कांग्रेस में घबराहट है। इस बार यूपी में पहले से ज्यादा सीटें तो भाजपा को मिल ही रही है अमेठी व रायबरेली में भी वह प्रचण्ड बहुमत से जीत रहीं है।
स्मृति ईरानी ने कहा कि खुद प्रियंका गांधी जिस तरह से प्रचार में जुटी हैं उससे साफ है कि उन्हें कितनी मेहनत करनी पड़ रही है। कांग्रेस ने हार की ठीकरा प्रियंका के माथे पर फोडऩे के लिए ही उन्हें यहां कमान सौंपी है। लेकिन इससे कुछ होने वाला नहीं है। जनता पूछ रही है आखिर प्रियंका गांधी या फिर राहुल गांधी मैदान में क्यों नहीं उतरे। केंद्रीय मंत्री ने कहा अमेठी और रायबरेली की जनता कांग्रेस से नाराज है। लम्बे सालों तक इन दोनों सीटों पर कांग्रेस काबिज रही लेकिन विकास कुछ भी नहीं हुआ।
अपने कार्यकाल की चर्चा करते हुए स्मृति ने बताया कि पांच साल में अमेठी का हर गांव सडक़ से जुड़ गया है। हर गांव में पानी की टंकी, स्कूल और अस्पताल हैं। पिछड़ों और गरीबों के साथ अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए भी खूब हुआ है। उनका दावा था कि अमेठी के मुस्लिम मतदाता इस बार रिकॉर्ड मतदान करेंगे।
अमेठी अपना सम्मान वापस चाहती है
अमेठी के कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंघल ने चर्चा के दौरान कहा कि इस बार अमेठी में जनता का चुनाव है। पिछली हार का बदला लेने के लिए कार्यकर्ता तैयार हैं। उन्हें अहसास है कि पिछली बार उन्होंने अच्छे के चक्कर में बुरे का चुनाव कर लिया। सिंघल का कहना था कि इस बार भाजपा सांसद का व्यवहार ही उन्हें ले डूबेगा। क्योंकि अमेठी अपना सम्मान वापस चाहती है।
रायबरेली में प्रत्याशी को लेकर नाराजगी
रायबरेली में चर्चा के दौरान भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं में टिकट वितरण को लेकर नाराजगी दिखी। भाजपा प्रत्याशी को लेकर स्थानीय लोगों ने कहा कि मजबूत प्रत्याशी के खिलाफ साफ सुथरी छवि का ही समकक्ष प्रत्याशी घोषित किया जाना चाहिए। कोठारी से भाजपा के पूर्व सांसद प्रत्याशी अशोक अग्रवाल और वरिष्ठ भाजपा नेता विजय रस्तोगी समेत अमेठी के कई प्रबुद्ध नागरिकों और समाजसेवियों ने चर्चा की।

Hindi News/ National News / जन-गण-मन यात्रा : पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी की केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से चर्चा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो