scriptJDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, ‘बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA’? | JDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar | Patrika News
नई दिल्ली

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, ‘बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA’?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि कोई गलतफहमी में न रहे, जबसे एनडीए है तब से नीतीश कुमार ही इसके चेहरा हैं। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की लीडरशिप है तो एनडीए है।

नई दिल्लीJul 02, 2022 / 06:45 pm

Archana Keshri

JDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar

JDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar

बिहार में बीजेपी की गठबंधन साथी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने बिना नाम लिए कहा है कि कोई गलतफहमी में न रहे। जबसे एनडीए है तब से नीतीश कुमार ही इसके चेहरा हैं। बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र में कई बार ऐसे मुद्दे आए जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष तो आमने-सामने आये ही, सत्ता पक्ष के भी दो सहयोगी दल- बीजेपी और जेडीयू भी आमने-सामने दिखे जिसके बाद बिहार की राजनीति में चर्चा का बाजार गर्म है।
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, “किसी की कृपा पर जेडीयू की राजनीति आज तक न हुई है और न आगे होगी। हर निर्णय लेने में नीतीश कुमार खुद सक्षम हैं। एनडीए में भी नीतीश कुमार ही निर्णय लेते हैं। किसी के मन में अगर गलतफहमी है तो वह दूर कर ले। बिहार में नीतीश कुमार की लीडरशिप है तो एनडीए है। नीतीश कुमार के बिना एनडीए की कल्पना नहीं की जा सकती है।” उन्होंने आगे कहा, “बिहार में एनडीए इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज एनडीए। तो मान लिया जाए कि जब तक बिहार में नीतीश कुमार हैं, तब तक एनडीए है,नहीं तो खत्म।”
दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा से जब सवाल किया गया कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा था कि वर्ष 2025 तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। इस दौरान उन्होंने जमकर तारीफों के पुल भी बांधे थे। जैसा की राज्य में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं, बिहार में जेडीयू के बीजेपी के रिश्ते अच्छे हैं। इसी पर उन्होंने यह बयान दिया है जिसके सियासी मायने खोजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नीतीश कुमार की तारीफ करके तो दिल्ली वापस लौट गए, और बीजेपी के नेता भी शांत हो गए। मगर जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा के बयान से तो लगता है अब वे बयान देकर बीजेपी नेताओं को चिढ़ाना शुरू कर दिया। जैसा कि उपेंद्र कुशवाहा ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन जिस तरह से उन्‍होंने कहा है इशारा बीजेपी नेताओं की तरफ ही है। अगर ऐसा नहीं है तो तीन दिन बाद इस तरह का बयान नहीं देते।
कुशवाहा ने जिस तरह नीतीश कुमार को बिहार एनडीए का चेहरा बताया है, उससे कयास लगाया जा रहा है कि एक फिर सियासी सरगर्मी तेज होगी। कुशवाहा के इस बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी के साथ वाकयुद्ध का एक और दौर शुरू होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगित

Home / New Delhi / JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, ‘बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA’?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो