scriptJDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar | JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'? | Patrika News

JDU नेता उपेंद्र कुशवाहा ने क्यों कहा, 'बिहार में NDA इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज NDA'?

उपेंद्र कुशवाहा ने कहा है कि कोई गलतफहमी में न रहे, जबसे एनडीए है तब से नीतीश कुमार ही इसके चेहरा हैं। उन्होंने आगे कहा कि बिहार में नीतीश कुमार की लीडरशिप है तो एनडीए है।

नई दिल्ली

Published: July 02, 2022 06:45:50 pm

बिहार में बीजेपी की गठबंधन साथी जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) के संसदीय बोर्ड अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा सीएम नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्‍होंने बिना नाम लिए कहा है कि कोई गलतफहमी में न रहे। जबसे एनडीए है तब से नीतीश कुमार ही इसके चेहरा हैं। बिहार विधानसभा के मॉनसून सत्र में कई बार ऐसे मुद्दे आए जिसमें सत्ता पक्ष और विपक्ष तो आमने-सामने आये ही, सत्ता पक्ष के भी दो सहयोगी दल- बीजेपी और जेडीयू भी आमने-सामने दिखे जिसके बाद बिहार की राजनीति में चर्चा का बाजार गर्म है।
JDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar
JDU Leader Upendra Singh Kushwaha says, NDA is Nitish Kumar and Nitish Kumar is NDA in Bihar
उपेंद्र कुशवाहा ने कहा, "किसी की कृपा पर जेडीयू की राजनीति आज तक न हुई है और न आगे होगी। हर निर्णय लेने में नीतीश कुमार खुद सक्षम हैं। एनडीए में भी नीतीश कुमार ही निर्णय लेते हैं। किसी के मन में अगर गलतफहमी है तो वह दूर कर ले। बिहार में नीतीश कुमार की लीडरशिप है तो एनडीए है। नीतीश कुमार के बिना एनडीए की कल्पना नहीं की जा सकती है।" उन्होंने आगे कहा, "बिहार में एनडीए इज नीतीश कुमार एंड नीतीश कुमार इज एनडीए। तो मान लिया जाए कि जब तक बिहार में नीतीश कुमार हैं, तब तक एनडीए है,नहीं तो खत्म।"
दरअसल उपेन्द्र कुशवाहा से जब सवाल किया गया कि केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता धर्मेंद्र प्रधान ने हाल ही में नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा था कि वर्ष 2025 तक नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। इस दौरान उन्होंने जमकर तारीफों के पुल भी बांधे थे। जैसा की राज्य में एनडीए के नेता नीतीश कुमार हैं, बिहार में जेडीयू के बीजेपी के रिश्ते अच्छे हैं। इसी पर उन्होंने यह बयान दिया है जिसके सियासी मायने खोजे जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हैदराबाद में शुरू हुई BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नीतीश कुमार की तारीफ करके तो दिल्ली वापस लौट गए, और बीजेपी के नेता भी शांत हो गए। मगर जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा के बयान से तो लगता है अब वे बयान देकर बीजेपी नेताओं को चिढ़ाना शुरू कर दिया। जैसा कि उपेंद्र कुशवाहा ने किसी का नाम नहीं लिया है, लेकिन जिस तरह से उन्‍होंने कहा है इशारा बीजेपी नेताओं की तरफ ही है। अगर ऐसा नहीं है तो तीन दिन बाद इस तरह का बयान नहीं देते।
कुशवाहा ने जिस तरह नीतीश कुमार को बिहार एनडीए का चेहरा बताया है, उससे कयास लगाया जा रहा है कि एक फिर सियासी सरगर्मी तेज होगी। कुशवाहा के इस बयान के बाद एक बार फिर बीजेपी के साथ वाकयुद्ध का एक और दौर शुरू होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा विवाद पर हंगामे के बाद ओडिशा विधानसभा स्थगित

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ गेम्स के पदकवीरों से आज करेंगे मुलाकातTrump Search Warrant: एफबीआई ने ट्रंप के मार-ए-लागो आवास से जब्त की Top Secret फाइलें, हो सकती है 5 साल की सजामनीष सिसोदिया का BJP पर निशाना, कहा - 'रेवड़ी बोलकर मजाक उड़ाने वाले चला रहे दोस्तवादी मॉडल'सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले तेजस्वी यादव- 'नीतीश जी का हमसे हाथ मिलाना BJP के मुंह पर तमाचे की तरह''स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.