scriptJitan Ram Manjhi increases Nitish Kumar's tension in Bihar, angry over ministerial post | बिहार में मांझी ने बढ़ाई नीतीश की टेंशन, इस बात को लेकर है नाराज | Patrika News

बिहार में मांझी ने बढ़ाई नीतीश की टेंशन, इस बात को लेकर है नाराज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2024 04:44:13 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Bihar Politics : बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले ही सियासत में संकट के बादल मंडराने लगे हैं। प्रदेश के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक बार फिर नीतीश कुमार की मुश्किले बढ़ा सकते है।

jitan_ram_manjhi_nitish_kumar7.jpg

Bihar Politics : बिहार में नीतीश कैबिनेट में विभागों का बंटवारा हो गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर गृह मंत्रालय और सामान्य प्रशासन विभाग अपने पास रखा है। लेकिन विभागों के बंटवारे को लेकर घमासान मचा हुआ है। प्रदेश के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी एक बार फिर नीतीश कुमार की मुश्किले बढ़ा सकते है। मांझी के बेटे संतोष सुमन को केवल अनुसूचित जाति कल्याण मंत्रालय दिया गया है। बताया जा रहा है कि इससे वे संतुष्ट नहीं हैं। इस बात को लेकर मांझी नाराजगी जता चुके है। बिहार में फ्लोर टेस्ट से पहले ही सियासत में संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

दो मंत्री पद दिए जाने का वादा किया गया था लेकिन...


हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक जीतन राम मांझी लगातार अपनी मांग पर अड़े हैं। पूर्व सीएम का कहना है कि उनकी पार्टी को सत्ताधारी गठबंधन एनडीए में दो मंत्री पद दिए जाने का वादा किया गया था, उसे पूरा किया जाए। बता दें कि अभी सिर्फ मांझी के बेटे संतोष सुमन को मंत्री बनाया गया है।


दोनों डिप्टी सीएम पहुंचे दिल्ली

बिहार के दोनों डिप्टी सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा रविवार को राजधानी दिल्ली पहुंचे। दोनों डिप्टी सीएम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और बिहार बीजेपी के इंचार्ज विनोद तावड़े से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों नेताओं ने बिहार की सियासी स्थिति और आगामी संसदीय चुनाव व राज्यसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर बातचीत की।

यह भी पढ़ें

Loksabha Election 2024 : चुनावी रैलियों और पोस्टर में नहीं दिखेंगे बच्चे, निर्वाचन आयोग ने जारी की सख्त गाइडलाइन



यह भी पढ़ें

वंदे भारत स्लीपर में मिलेगी ये खास सुविधाएं, राजधानी से भी तेज होगी रफ्तार, जानें कब होगी लॉन्च




यह भी पढ़ें

पति को पैसे को लेकर ताने मारना तलाक का आधार, जानिए हाईकोर्ट ने ऐसा क्यों कहा





ट्रेंडिंग वीडियो