scriptदिलीप घोष की बयानबाजी से जेपी नड्डा नाराज, भाजपा ने दिया साथी नेताओं के बारें में कुछ भी कहने से बचने के निर्देश | JP Nadda and BJP rebukes Dilip Ghosh, says don't attack colleagues | Patrika News
नई दिल्ली

दिलीप घोष की बयानबाजी से जेपी नड्डा नाराज, भाजपा ने दिया साथी नेताओं के बारें में कुछ भी कहने से बचने के निर्देश

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने पार्टी लीडर दिलीप घोष को लेटर लिखा है। इसमें उन्होंने घोष को मीडिया हो चाहे और कोई सार्वजनिक मंच उससे दूरी बनाने और खुद के ही पार्टी सदस्यों की बुराई करने से परहेज करने को कहा है।

नई दिल्लीMay 31, 2022 / 08:42 pm

Archana Keshri

दिलीप घोष के बयानबाजी से जेपी नड्डा नाराज, भाजपा ने दिया साथी नेताओं के बारें में कुछ भी कहने से बचने के निर्देश

दिलीप घोष के बयानबाजी से जेपी नड्डा नाराज, भाजपा ने दिया साथी नेताओं के बारें में कुछ भी कहने से बचने के निर्देश

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में हार के बाद अंतरकलह से जूझ रही भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और बंगाल बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष दिलीप घोष को केंद्रीय नेतृत्व ने बयानबाजी से बचने की चेतावनी दी है। दिलीप घोष को लेकर पार्टी का शीर्ष नेतृत्व खुश नहीं है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पार्टी नेता दिलीप घोष से कहा है कि वह अपने ही साथी के बारे में पश्चिम बंगाल या कहीं और मीडिया या किसी भी सार्वजनिक मंच पर कुछ भी कहने से बचें। उन्होंने दिलीप घोष को लेटर लिख कर अपनी नाराजगी भी जाहिर की है।
हाल ही में कुछ नेताओं ने पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष रहे और अब सांसद के तौर पर दिलीप घोष के मीडिया में कई बयानों और टिप्पणियों को लेकर अपनी नाराजगी जताई थी। दिलीप घोष को लेकर पार्टी का आलाकमान खुश नहीं है। इसलिए अरूण सिंह ने दिलीप घोष को लेटर लिखा है। इस लेटर में दिलीप घोष को विशेष सावधानी बरतने को कहा गया है।
पार्टी के महासचिव ने पत्र में लिखा, “पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष, विधानसभा में विधायक और अब राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सांसद होने के तौर पर पार्टी कार्यकर्ता आपकी ओर दिशानिर्देश, सहयोग और प्रोत्साहन के लिए देखते हैं। आपने बंगाल भाजपा का अध्यक्ष रहते हुए जिन अच्छे कार्यों की शुरुआत की थी वह उसे जारी रखने के लिए आपसे सहयोग चाहते हैं। आपको पहले भी कई बार चेतावनी दी जा चुकी है। कोई लाङ नहीं हुआ। आपकी टिप्पणियों ने टीम की छवि खराब की है।”
अरुण सिंह ने आगे लिखा है कि हाल के इंटरव्यू में उनके दिए बयानों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि पार्टी के प्रति उनकी वफादारी पर संशय नहीं है, लेकिन कुछ ऐसी घटनाएं हुई हैं जहां उनके दिए बयानों से प्रदेश में पार्टी के नेताओं को नाराजगी हैं. उनके ये बयान बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के लिए भी शर्म की वजह बने हैं।
पत्र में आगे लिखा गया है, “आपकी स्थिति और कद को देखते हुए, आपसे सभी स्तरों पर पार्टी के अपने सहयोगियों को प्रेरित करने, नेतृत्व करने, निर्देशित करने और एक साथ रखने की अपेक्षा की जाती है, लेकिन हाल के एक साक्षात्कार में, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया और शायद अन्य मंचों पर आपकी टिप्पणियों में राज्य के वरिष्ठ पदाधिकारियों की खुले तौर पर आलोचना की गई है। इस तरह की टिप्पणियां केवल पार्टी को चोट पहुंचाएंगी और नुकसान करेंगी और अतीत में आपकी खुद की मेहनत को भी नकार देंगी।”

यह भी पढ़ें

ममता बनर्जी का TMC के एक नेता के साथ किया गया मजाक हो रहा वायारल, कहा – ‘1000 कपालभाति करके दिखाओ तो 10000 रुपए दूंगी’

अरुण सिंह ने आगे लिखा कि उन्होंने यह पत्र राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर लिखा है, “राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर मैं आपको इस तरह के बयान जारी करने पर पार्टी की गहरी पीड़ा और चिंता से अवगत कराना चाहता हूं और आपको सलाह देता हूं कि आप हमेशा अपने स्वयं के सहयोगियों के बारे में पश्चिम बंगाल या अन्य कहीं भी मीडिया या किसी भी सार्वजनिक मंच पर जाने से परहेज करें।”
https://twitter.com/ANI/status/1531588802434965504?ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने बीते दिनों अपने उत्तराधिकारी अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की सार्वजनिक तौर पर आलोचना की थी। घोष ने सुकांत मजूमदार को कम अनुभवी बताया था। उन्होंने कहा कि बीजेपी अभी राज्य में संघर्ष कर रही है। हम काफी दिनों से संघर्ष कर रहे हैं। कम अनुभवी सुकांत के अलावा भी पार्टी में कई दिग्गज हैं। उन्हें राज्य में लड़ने के लिए खड़ा किया जाना चाहिए। दिलीप घोष द्वारा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार का सार्वजनिक रूप से आलोचना करना केंद्रीय नेतृत्व को नागवार लगी।|

यह भी पढ़ें

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

Home / New Delhi / दिलीप घोष की बयानबाजी से जेपी नड्डा नाराज, भाजपा ने दिया साथी नेताओं के बारें में कुछ भी कहने से बचने के निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो