scriptकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा | ED gets custody of Delhi Health Minister Satyendar Jain till June 9 | Patrika News
नई दिल्ली

कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जूव तक ED की रिमांड पर भेजा गया है। यह फैसला दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने अपने फैसले में दिया है। ED ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले को लेकर सत्येंद्र जैन की कस्टडी की मांग की थी।

नई दिल्लीMay 31, 2022 / 04:31 pm

Archana Keshri

कोर्ट ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

कोर्ट ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ईडी की कस्टडी में भेजा

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किए गए दिल्ली सरकार के मंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता सत्येंद्र जैन को 9 जून तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सोमवार को ED ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री को हवाला से जुड़े एक केस में गिरफ्तार किया था। जैन के ऊपर 4.81 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है।
दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मंगलवार को राउस एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। ED ने सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट की CBI जज गीतांजली गोयल की कोर्ट में पेश किया है। ईडी ने कोर्ट से स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के लिए 14 दिन की कस्टडी की मांग की।
ED का कहना है कि जैन उनके खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ सहयोग नहीं कर रहे थे। जैन को इस मामले में कथित तौर पर शामिल बताया जा रहा है। ED कहना है, “हमे 14 दिन की हिरासत इसलिए चाहिए क्युंकि हमे जांच करनी है कि हवाला के जरिये आने वाला पैसा सत्येंद्र जैन का था या किसी और का, जैन ने मौजूदा साक्ष्यों पर कोई भी संतोष जनक जवाब नहीं दिया है।”

यह भी पढ़ें

मॉल रोड पर अपनी मां की पेंटिंग देख पीएम मोदी ने रुकावाई अपनी कार, बनाने वाले को दिया आशीर्वाद

ईडी ने कहा कि इस मामले में सत्येन्द्र जैन को अंतरिम जमानत भी नहीं दी जानी चाहिए। अगर सत्येन्द्र जैन को जमानत मिलेगी तो वो सुबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं। ईडी ने कहा कि इस मामले जो अहम सबूत मिले हैं उस मामले में सत्येन्द्र जैन से कांफ्रेंट करवाना है।
हालांकि सत्येंद्र जैन के वकील का कहना है कि ये मामला 2017 से चल रहा है और जो भी आरोप लगाए गए हैं, उनका कोई आधार नहीं है। जैन के वकील ने कहा कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री लगातार जांच एजेंसी का सहयोग कर रहे हैं। जांच एजेंसी की जांच किस रफ्तार से चल रही है ये किसी से छिपा नहीं है। बता दें, सत्येंद्र जैन अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य, उद्योग, बिजली, गृह, शहरी विकास और जल मंत्री हैं।

यह भी पढ़ें

सीएम ममता का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा – ‘2024 में बीजेपी की नो एंट्री’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो