scriptModi in Shimla : मॉल रोड पर अपनी मां की पेंटिंग देख पीएम मोदी ने रुकावाई अपनी कार, बनाने वाले को दिया आशीर्वाद | Shimla: PM Modi stops his car to accept painting of his mother by girl | Patrika News

Modi in Shimla : मॉल रोड पर अपनी मां की पेंटिंग देख पीएम मोदी ने रुकावाई अपनी कार, बनाने वाले को दिया आशीर्वाद

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2022 03:54:41 pm

Submitted by:

Archana Keshri

पीएम जब कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे, उस दौरान उन्‍होंने सड़क के किनारे खड़ी एक लड़की को अपनी मां हीराबेन की पेंटिंग हाथ में लिए देखा। पीएम ने तुरंत कार रुकवाकर बच्‍ची से पेंटिंग स्‍वीकार की और दुलारते हुए उसके सिर पर हाथ फेरा।

मॉल रोड पर अपनी मां की पेंटिंग देख पीएम मोदी ने रुकावाई अपनी कार, बनाने वाले को दिया आशीर्वाद

मॉल रोड पर अपनी मां की पेंटिंग देख पीएम मोदी ने रुकावाई अपनी कार, बनाने वाले को दिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में मंगलवार को शिमला में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर हुए कार्यक्रम में शिरकत की। यहां पीएम ने रोड शो किया। तो वहीं शिमला से लौटते हुए अचानक पीएम मोदी ने बीच रास्ते में अपनी कार रुकवा दी। पीएम के ऐसा करने पर लोग हैरान रह गए। दरअसल, उन्होंने सड़क के किनारे खड़ी एक लड़की को अपनी मां हीराबेन की पेंटिंग हाथ में लिए देखा।
पीएम नरेंद्र मोदी अपनी कार से उतरे और लड़की से मुलाकात की, जो कि पीएम मोदी को वह पेंटिंग भेंट करना चाहती थी। उसकी बनाई पेंटिंग को भेंट के तौर पर स्वीकार किया। इस दौरान पीएम ने लड़की से कुछ देर बात की और कुछ सवाल किए। पीएम ने लड़की से उनका नाम भी पूछा।
लड़की ने बताया कि वह शिमला की ही रहने वाली है। पीएम ने पूछा-क्‍या आपने यह पेंटिंग खुद बनाई है जिसका जवाब इस लड़की ने ‘हां’ में दिया। पीएम ने उत्‍सुकता दिखाते हुए सवाल किया कि इस पेंटिंग को कितने दिन में तैयार किया, जिसके जवाब में लड़की ने कहा-एक दिन में।
इस लड़की ने पीएम को बताया कि मैंने आपकी भी पेंटिंग बनाई थी, जो डीसी को दी गई थी। इस दौरान युवती ने पीएम मोदी के पैर भी छुए और पीएम ने युवती को आर्शीवाद दिया। प्रधानमंत्री ने भारी भीड़ के बीच मौजूद लड़की के सिर पर हाथ रखा और उस पेंटिंग को लेकर आगे बढ़ गए और शिमला से रुखसत हुए।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
बताते चलें यह पेंटिंग उनकी मां हीराबेन मोदी की थी, जिसे देखकर पीएम नरेंद्र मोदी ने अपनी कार रुकवाई। इसके बाद वह पैदल ही पेंटिंग हाथ में लिए लड़की के पास पहुंचे और उससे कुछ देर बातचीत के बाद पेंटिंग को भेंट के तौर पर स्वीकार किया।

यह भी पढ़ें

सुबह-दोपहर-शाम सिर्फ Maggi ही खिलाती थी पत्नि, परेशान होकर पति ने दिया तलाक

आपको बता दें पीएम नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को अपने नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के मौके पर शिमला पहुंचे थे। हिमाचल प्रदेश की राजधानी में मॉल रोड पर पहुंचने के बाद वह सीएम जयराम ठाकुर के साथ सुबह करीब साढ़े 11 बजे रिज़ मैदान के लिए रवाना हुए। यहां उन्होंने कई सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत भी की। उन्होंने शिमला से ही किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त के रूप में 21,000 करोड़ रुपये जारी किए।

यह भी पढ़ें

सीएम ममता का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा – ‘2024 में बीजेपी की नो एंट्री’




ट्रेंडिंग वीडियो