scriptममता बनर्जी का TMC के एक नेता के साथ किया गया मजाक हो रहा वायारल, कहा – ‘1000 कपालभाति करके दिखाओ तो 10000 रुपए दूंगी’ | Mamata Banerjee's banter with TMC workers' overweight goes viral | Patrika News
नई दिल्ली

ममता बनर्जी का TMC के एक नेता के साथ किया गया मजाक हो रहा वायारल, कहा – ‘1000 कपालभाति करके दिखाओ तो 10000 रुपए दूंगी’

एक TMC नेता ने जोर देकर कहा कि मैं हर दिन 3 घंटे एक्सरसाइज करता हूं, रोजाना 1,000 कपालभाति प्राणायाम करता हूं। इस पर ममता बनर्जी ने कहा, “ये बिल्कुल संभव नहीं है, अगर आप मुझे 1000 कपालभाति करके दिखाओगे तो मैं आपको 10000 रुपए दूंगी।”

नई दिल्लीJun 01, 2022 / 08:38 am

Archana Keshri

ममता बनर्जी का TMC के एक नेता के साथ किया गया मजाक हो रहा वायारल, कहा - '1000 कपालभाति करके दिखाओ तो 10000 रुपए दूंगी'

ममता बनर्जी का TMC के एक नेता के साथ किया गया मजाक हो रहा वायारल, कहा – ‘1000 कपालभाति करके दिखाओ तो 10000 रुपए दूंगी’

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो तृणमूल कांग्रेस (TMC) के एक कार्यकर्ता को उसके मोटापे पर नसीहत दे रही हैं। मुख्यमंत्री और पार्टी के कार्यकर्ता के बीच हो रही इस मजेदार बातचीत की वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत सतर्क रहती हैं। अपनी इसी आदत के चलते उन्होंने एक बैठक के दौरान TMC के नेता की तोंद को लेकर सबके सामने क्लास लगा दी। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ता से सवाल किया कि आखिर तुम्हारा मध्यप्रदेश (पेट) इतना क्यों बढ़ रहा है?
ममता बनर्जी एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक में पुरुलिया जिले में विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए, एक नागरिक निकाय के अधिकारी से उनके उभरे हुए पेट के बारे में सवाल कर बैठीं। दरअसल, समीक्षा बैठक के दौरान जब झालदा के नागरिक नेता की बारी आई और वह अपनी बात कहने के लिए खड़े हुए, तो नेता के बोलने के बीच में ही ममता बनर्जी ने चुटकी लेते हुए टोका और कहा, “जिस तरह से आपका पेट बढ़ रहा है, आप किसी भी दिन गिर सकते हैं। क्या आप अस्वस्थ हैं? आखिर आपका मध्यप्रदेश (पेट) इतना क्यों बढ़ रहा है?”
TMC कार्यकर्ता ने ममता के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “मुझे न तो शुगर है और न ही ब्लड प्रेशर की बीमारी है, मैं एकदम फिट हुं। मैं एक भी गोली नहीं लेता।” TMC नेता ने आगे कहा कि वह पार्टी कामों में लगा हुआ है।” नेता ने कहा कि उनका वजन 125 किलो है।
सीएम ने नेता से सवाल किया कि टहलते हो? इसपर कार्यकर्ता ने कहा कि हर दिन टहलता हूं। वहीं ममता ने कहा “खाना ज्यादा खाते हो?” नेता ने बताया कि वह रोज सुबह पकौड़े खाता है, इसलिए पेट बढ़ गया है। इसके बाद ममता बनर्जी ने पूछा “आखिर तुम रोज पकौड़ी क्यों खाते हो? ऐसे तो कभी भी अपना वजन कम नहीं कर सकते।”
इस पर नेता ने जोर देकर कहा, “मैं तो हर दिन तीन घंटे व्यायाम करता हूं।” नेता ने अनुलोम विलोम करके दिखाते हुए कहा, “मैं इसके अलावा रोजाना एक हजार कपालभाति प्राणायाम करता हूं।” नेता की इस बात को सुनकर ममता बनर्जी ने कहा, “संभव ही नहीं है, अगर आप मुझे 1,000 कपालभाति करके दिखाओगे तो मैं 10,000 रुपये दूंगी।” ममता की इस बात को सुनकर समीक्षा बैठक में बैठे लोग हंसने लग जाते हैं।

यह भी पढ़ें

सीएम ममता का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा – ‘2024 में बीजेपी की नो एंट्री’

बाद में मुख्यमंत्री ने TMC के नेता को पकौड़े खाना बंद करने की सलाह भी दी और अपनी सेहत का ध्यान रखने को कहा। उन्होंने कार्यकर्ता को एक्सरसाइज करने को कहा। TMC नेता ने कहा कि वो उनकी सलाह का पालन करने का निश्चित रूप से प्रयास करेंगे। नेता ने कहा कि उन्हें पता है कि सीएम अपनी सेहत का कितना ध्यान रखती हैं और हर रोज 20 किलोमीटर पैदल चलती है।
https://twitter.com/hashtag/MamataBanerjee?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
आपको बता दें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इससे पहले भी कई मौकों पर पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं और पत्रकारों तक को हेल्थ टिप्स दे चुकी हैं और खाने-पीने का ध्यान देने की सलाह देती रहती हैं। साथ ही साथ वो अपनी फिटनेस का भी बहुत ख्याल रखती हैं। वह जब भी जिलों के प्रसासनिक दौरों पर होती हैं तो उन्हें अक्सर सुबह की सैर के लिए जाते हुए कैमरे में कैद भी किया गया है। वह अपने ट्रेडमिल पर हर दिन कई मील चलने के लिए जानी जाती हैं और चुनाव प्रचार के दौरान कई किलोमीटर पैदल चलकर देखी जाती हैं।

यह भी पढ़ें

तलाक से पहले बच्चों के साथ 10 दिन साथ रहने की शर्त पर नेपाल गया था भारतीय परिवार, विमान हादसे में हो गए दुनिया से जुदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो