scriptMES पर प्रतिबंध के विरोध में 31 को कर्नाटक बंद, मुख्यमंत्री ने कन्नड़ समर्थक संगठनों से की प्रदर्शन से दूर रहने की अपील | Karnataka bandh on Dec 31 to protest ban on MES | Patrika News
राष्ट्रीय

MES पर प्रतिबंध के विरोध में 31 को कर्नाटक बंद, मुख्यमंत्री ने कन्नड़ समर्थक संगठनों से की प्रदर्शन से दूर रहने की अपील

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने महाराष्ट्र एकीकरण समिति पर प्रतिबंध के विरोध में 31 दिसंबर को आह्वान किए गए राज्यव्यापी बंद के साथ कन्नड़ संगठनों को दूर रहने की अपील की है। उन्होंने कहा सरकार पहले ही कन्नड़ विरोधी ताकतों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है और कानूनी रूप से प्रतिबंध की उनकी मांग की जांच कर रही है।

Dec 30, 2021 / 11:59 am

Paritosh Shahi

bommai.jpg

कन्नड़ संगठन ने महाराष्ट्र एकीकरण समिति पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर 1 दिसंबर को बंद का आह्वान किया है। बेंगलुरु में 30 से अधिक संगठनों की इस मुद्दे पर बैठक हुई। जिसके बाद इस बंद का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद कन्नड़ संगठन के वाटल नागराज ने सभी कन्नड़ संगठनों की ओर से बंद का ऐलान किया। राज्यव्यापी इस बंद में सुबह 6 से शाम 6 तक पूर्ण रुप से बंद रहेगा। आवश्यक सेवाओं को बंद से बाहर रखा गया है। कन्नड़ संगठन ने इसे स्वाभिमान का विषय बताया है।


इस विषय पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा- मैं संगठनों से अपील करता हूं कि उनकी इच्छा अनुसार हमने पहले ही कर निर्णय लिए हैं। हमने कन्नड़ विरोधी ताकतों के खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई भी की है। महाराष्ट्र एकीकरण समिती पर प्रतिबंध लगाने की मांग पर हम कानूनी रूप से इसकी जांच कर रहे हैं। इसलिए मैं अपील करता हूं कि बंद के आह्वान को रोके, बंद हर चीज का उपाय नहीं है।


यह भी पढ़ें : साल 2021 में मोदी सरकार द्वारा लिए गए 5 अहम फैसले

 

सीमावर्ती क्षेत्रों में मराठी भाषियों के अधिकार के लिए संघर्ष कर रही महाराष्ट्र एकीकरण समिति पर प्रतिबंध लगाने के लिए आंदोलन शुरू हो गया है। कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में कई कदम उठाने भी शुरू कर दिए हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने स्पष्ट किया कि कानून के दायरे में जांच के बाद फैसला लिया जाएगा।

महाराष्ट्र एकीकरण समिती ( MES ) एक मराठी संगठन है। जो लंबे समय से महाराष्ट्र के साथ बेलगावी में मराठी भाषी जगहों को विलय करने के लिए अभियान चला रखा है। कर्नाटक सरकार ने इस संबंध में कन्नड़ संगठनों को इस बन्द से दूर रहने का अपील किया है। क्योंकि इससे नए साल के मौके पर व्यवसाय पर काफी बुरा असर पड़ेगा।


यह भी पढ़ें : इस राज्य ने 25 रुपए सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, जानिए कब से मिलेगा

Home / National News / MES पर प्रतिबंध के विरोध में 31 को कर्नाटक बंद, मुख्यमंत्री ने कन्नड़ समर्थक संगठनों से की प्रदर्शन से दूर रहने की अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो