scriptED की निष्पक्षता पर आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- अगर एजेंसी आजाद है तो मेरे इन 5 सवालों का जवाब दे | Kejriwal's minister Atishi raised questions on the independence of ED, said- If the agency is independent then answer these 5 questions of mine | Patrika News
राष्ट्रीय

ED की निष्पक्षता पर आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- अगर एजेंसी आजाद है तो मेरे इन 5 सवालों का जवाब दे

Delhi Politics: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद से ही उनके कैबिनेट में मंत्री आतिशी केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी पर हमलावर हैं।

नई दिल्लीApr 06, 2024 / 09:01 pm

Prashant Tiwari

 Kejriwal's minister Atishi raised questions on the independence of ED, said- If the agency is independent then answer these 5 questions of mine

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद से ही उनके कैबिनेट में मंत्री आतिशी केंद्र सरकार और केंद्रीय जांच एजेंसी पर हमलावर हैं। आतिशी ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ईडी पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने ईडी से पांच सवाल भी पूछे हैं। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने बार बार ED से पूछा कि मनीष सिसोदिया और संजय सिंह से जुड़ी मनी ट्रेल कहां हैं? ED के पास कोई जवाब नहीं था। तभी सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि जिस 100 करोड़ के मनी ट्रेल की बात ED कर रही है। वो संदेहास्पद है, इस मनी ट्रेल को साबित नहीं किया जा सकता।

https://twitter.com/AtishiAAP/status/1776566167949467771?ref_src=twsrc%5Etfw

 

आतिशी ने ED से पूछे ये पांच सवाल

1. शराब घोटाले में मनी ट्रेल का पुख्ता सबूत मिले 16 दिन बीत गए। 55 करोड़ का मनी ट्रेल शराब कारोबारियों से भाजपा तक जाता है। ED ने इसकी क्या जांच की है?

2. ⁠2 साल से AAP के किसी भी नेता पर मनी ट्रेल के एक पैसे का सबूत नहीं मिला। मनी ट्रेल शराब कारोबारियों से सीधे भाजपा को जाता है। ऐसे में ED शराब घोटाले में भाजपा को आरोपी कब बनाएगी?

3. घोटालेबाज शरथ रेड्डी से 55 करोड़ लेने के लिए ED अब BJP अध्यक्ष JP नड्डा जी को कब समन करेगी? कब रेड डालेगी? उन्हें गिरफ़्तार कब करेगी?

4. आज शराब घोटाले में आरोपी श्रीनिवासुलु रेड्डी भाजपा के NDA एलायंस TDP से चुनाव लड़ रहे हैं; ED इस बात कि जांच क्यों नहीं कर रही कि इस शराब कारोबारी ने चुनाव लड़ने के लिए TDP को कितने पैसे दिए है?

5. ⁠NDA के पक्ष से लड़ने के लिए शराब घोटाले में आरोपी रेड्डी के पास पैसा कहां से आया है और कहां खर्च हो रहा है? ED भाजपा के सहयोगी TDP के चुनाव प्रचार की जांच शुरू कब करेगी?

Home / National News / ED की निष्पक्षता पर आतिशी ने उठाए सवाल, कहा- अगर एजेंसी आजाद है तो मेरे इन 5 सवालों का जवाब दे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो