scriptनूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिर | Kolkata Police issued lookout notice against Nupur Sharma | Patrika News
राष्ट्रीय

नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिर

कोलकाता पुलिस ने बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। इससे पहले उन्हें समन जारी कर हाजिर होने के लिए कहा गया था, लेकिन वह पेश नहीं हुई। नूपुर शर्मा पेश होने के लिए और समय मांगा था।

Jul 02, 2022 / 05:02 pm

Abhishek Kumar Tripathi

kolkata-police-issued-lookout-notice-against-nupur-sharma.jpg
पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए विवादित बयान को लेकर नूपुर शर्मा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। कोलकाता पुलिस ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोलकाता में नूपुर शर्मा के खिलाफ पैगम्बर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी के लिए 10 एफआईआर (FIR) दर्ज हुई हैं। इसी के तहत अमहर्स्ट और नारकेलडांगा पुलिस के द्वारा समन जारी करते हुए उन्हें पेश होने के लिए कहा गया था, हालांकि वह अभी तक पुलिस के सामने पेश नहीं हुई हैं।
आपको बता दें कि एक दिन पहले शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट में जस्टिस सूर्यकांत ने नूपुर के बयानों को भड़काने वाला बताते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए। देश में जो हो रहा है इसके लिए केवल नुपूर शर्मा जिम्मेदार हैं। उसकी ढीली जीभ ने पूरे देश में आग लगा दी है।
https://twitter.com/ANI/status/1543173738317123584?ref_src=twsrc%5Etfw

बयान से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हो चुकी है किरकिरी

नुपुर शर्मा के बयान को लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर किरकिरी हो चुकी है। कतर, ईरान, कुवैत सहित कई प्रमुख खाड़ी देशों पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ की गई विवादास्पद टिप्पणी की निंदा करते हुए कड़ा विरोध जताया था, जिसके बाद विदेश मंत्रायल इसको लेकर सफाई दिया था।

समर्थन में पोस्ट लिखने पर हुई हत्या!

उदयपुर से पहले अमरावती में दुकान मालिक की हत्या का मामला सामने आया है,जिसमें यह संभावना जताई जा रही है कि यह हत्या नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने कर कारण की गई है। गृह मंत्रालय ने इस मामले की जांच के लिए NIA को मामला सौप दिया है।

यह भी पढ़ें

नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट लिखने पर अमरावती में दुकान मालिक की हुई हत्या!

 

Home / National News / नूपुर शर्मा के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस, समन के बाद भी नहीं हुई हाजिर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो