scriptलद्दाख: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में श्योक सेतु सहित 75 परियोजनाओं का किया उद्घाटन, कहा- तेजी से होगी तरक्की | Ladakh: Defense Minister Rajnath Singh inaugurates 75 projects including Shyok Setu in Leh | Patrika News

लद्दाख: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में श्योक सेतु सहित 75 परियोजनाओं का किया उद्घाटन, कहा- तेजी से होगी तरक्की

locationनई दिल्लीPublished: Oct 28, 2022 02:47:49 pm

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख के लेह में श्योक सेतु सहित 75 परियोजनाओं का उद्घाटन किया है। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि ये सभी निर्माण कार्य नए भारत को प्रगति के रास्ते पर तेजी से आगे ले जाने में बहुत महत्वपूर्ण साबित होंगे।

ladakh-defense-minister-rajnath-singh-inaugurates-75-projects-including-shyok-setu-in-leh.jpg

Ladakh: Defense Minister Rajnath Singh inaugurates 75 projects including Shyok Setu in Leh

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। उनके इस दौरे पर पड़ोसी देशों की भी नजरे बनी हुई हैं क्योंकि इस दौरे के दौरान वह जम्मू-कश्मीर के विकास को बढ़ावा देने के लिए परियोजनाओं का उद्घाटन कर रहे हैं। शुक्रवार यानी आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख के लेह में श्योक सेतु सहित 75 परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि “एक साथ इतनी बड़ी संख्या में बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन होना अपने आप में एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। ये सभी निर्माण कार्य नए भारत को प्रगति के रास्ते पर तेजी से आगे ले जाने में महत्वपूर्ण साबित होंगे, मुझे ऐसा पक्का विश्वास है।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश जब एक नई ऊर्जा, नई सोच और उत्साह के साथ नई यात्रा शुरू कर रहा है तो निश्चित भारत दुनिया में अपना एक नया स्थान प्राप्त करके रहेगा। इसमें BRO की बहुत बड़ी भूमिका होने वाली है।
सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग हमारी सामरिक संपत्ति
75 परियोजनाओं के उद्घाटन के बाद मीडिया से बात करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले लोग हमारी सामरिक संपत्ति हैं। इसलिए सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे का तेजी से विकास किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने हमारी सरकार की योजना यहां रहने वाले लोगों में विश्वास की भावना विकसित करने के लिए अधिक से अधिक सीमावर्ती क्षेत्रों को जोड़ने की है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
POK में हो रहे अत्याचारों का खामियाजा भुगतेगा पाकिस्तान
बीते दिन गुरुवार को शौर्य दिवस कार्यक्रम में संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आतंवाद सहित कई मुद्दों पर पाकिस्तान पर जमके निशाना साधा था। इस दौरान उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) में आम लोगों पर किए जा रहे अत्यातारों का पाकिस्तान को खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें

‘आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता’, शौर्य दिवस कार्यक्रम में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो