scriptआधी रात तक चलती रही लालू परिवार पर ED की छापेमारी, जानिए क्या-क्या मिला | Land for jobs scam : ED raid on Lalu family continued till midnight | Patrika News
राष्ट्रीय

आधी रात तक चलती रही लालू परिवार पर ED की छापेमारी, जानिए क्या-क्या मिला

Land for Jobs Scam : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को बिहार के कई शहरों और अन्य स्थानों पर छापेमारी की। बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की तीन बेटियों और आरजेडी नेताओं के यहां छापेमारी हुई। ईडी की यह कार्रवाई जमीन के बदले नौकरी मामले में की गई।

नई दिल्लीMar 11, 2023 / 07:56 am

Shaitan Prajapat

Land for Jobs Scam

Land for Jobs Scam

Land for Jobs Scam : नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन संबंधी जांच के सिलसिले में शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई और बिहार में करीब 20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की। ईडी की छापेमारी कार्रवाई शुक्रवार देर रात तक चलती रही। ईडी अधिकारियों ने लालू प्रसाद की बेटी रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के यहां छापेमारी की। बताया जा रहा है कि छापेमारी के दौरान अधिकारियों को नकद और सोना भी मिला है, जिसको जब्त कर लिया गया है।
11 घंटे से ज्यादा देर तक चली ED की रेड
प्रवर्तन निदेशालय (ED) छापेमारी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की तीन बेटियों, उनके बेटे तेजस्वी यादव और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेताओं के परिसर में की गई। बताया जा रहा है कि बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी के दिल्ली आवास पर ईडी के अधिकारियों ने 14 घंटे तक जांच-पड़ताल की। रात करीब 12.15 बजे ईडी की टीम तेजस्वी यादव के घर से कुछ दस्तावेज लेकर निकली। इसके बाद तेजस्वी यादव भी घर से निकल गए। वहीं, गाजियाबाद में लालू यादव की बेटी के घर भी देर रात तक रेड चली। रात करीब 11.30 बजे ईडी ने एक प्रिंटर मंगवाया।
लाखों की नकदी, डेढ़ किलो सोना जब्त
सूत्रों के अनुसार छापों के दौरान 53 लाख रुपये नकद, 1900 अमेरिकी डॉलर, करीब 540 ग्राम सोना और सोने के 1.5 किलोग्राम जेवरात को जब्त किया गया है। सूत्रों ने यह भी बताया कि साउथ दिल्ली के एक घर में तलाशी ली गई। जहां लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद थे।
20 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी
सूत्रों ने यह भी बताया कि साउथ दिल्ली के एक घर में तलाशी ली गई। जहां लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मौजूद थे। अधिकारियों ने कहा कि छापे पटना, फुलवारी शरीफ, दिल्ली-एनसीआर (NCR), रांची और लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव और राजद के पूर्व विधायक अबू दोजाना, अमित कत्याल, नवदीप सरदाना और प्रवीण जैन के स्थानों पर कार्रवाई की गई।

Home / National News / आधी रात तक चलती रही लालू परिवार पर ED की छापेमारी, जानिए क्या-क्या मिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो