scriptLok Sabha elections 2024: चंपई सरकार का बड़ा फैसला, झारखंड में 125 यूनिट बिजली मुफ्त | Lok Sabha elections 2024 Champai government Give 125 units of electricity free in Jharkhand | Patrika News

Lok Sabha elections 2024: चंपई सरकार का बड़ा फैसला, झारखंड में 125 यूनिट बिजली मुफ्त

locationनई दिल्लीPublished: Feb 23, 2024 09:26:59 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

Lok Sabha elections 2024: झारखंड (Jharkhand) में चंपई सरकार (Champai Cabinet) की कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। यहां लोगों को 125 यूनिट बिजली फ्री ( Electricity Free) में दी जाएगी।

lok_sabha_elections_2024_champai_government_give_125_units_of_electricity_free_in_jharkhand.png

Lok Sabha elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले चंपई सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। अब प्रदेश के सभी लोगों को 125 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की अध्यक्षता में शुक्रवार देर शाम आयोजित कैबिनेट की मीटिंग में इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। झारखंड में पहले से ही 100 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है। झारखंड सरकार की माने तो इससे प्रदेश के 29 लाख उपभोक्ताओं को फायदा होने जा रहा है।

गौरतलब है कि 5 फरवरी को चंपई सोरेन ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है। इसके बाद लगातार वह लोकलुभावन योजना की घोषणा कर रहे हैं। झारखंड में झारखंड मुक्ति मोर्चा कांग्रेस के साथ सरकार में हैं तो भारतीय जनता पार्टी विपक्ष की भूमिका में है। दोनों दलों के बीच द्वंद युद्ध जारी है।

चंपई सरकार ने झारखंड में गिरिडीह और जमशेदपुर में झारखंड मिल्क फेडरेशन की ओर से नए डेयरी प्लांट और होटवार, रांची में मिल्क पाउडर एवं मिल्क प्रोडक्ट प्लांट की स्थापना का निर्णय लिया गया है। इन परियोजनाओं पर लगभग 500 करोड़ खर्च होंगे।

बोकारो में इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी की स्थापना से संबंधित बिल को भी कैबिनेट ने मंजूरी दी है। एक अन्य अहम फैसले के अनुसार राज्य में जन वितरण प्रणाली की दुकानों में अब 2-जी की जगह 4-जी पॉश मशीन उपलब्ध कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो