scriptLPG गैस सिरेंडर के साथ मिलता है बीमा कवर, अप्रिय घटना के बाद कंपनियां देती हैं इतने लाख रुपये | LPG gas cylinder accident Insurance companies pay Rs 6 lakh in case of death | Patrika News
राष्ट्रीय

LPG गैस सिरेंडर के साथ मिलता है बीमा कवर, अप्रिय घटना के बाद कंपनियां देती हैं इतने लाख रुपये

LPG Gas: एलपीजी गैस के साथ हुई किसी अप्रिय घटना में किसी की जान जाती है तो उसके परिवार को 6 लाख रुपये की बीमा राशि दी जाती है।

Dec 19, 2023 / 08:21 pm

Shivam Shukla

lpg gas insurance claim

lpg gas insurance claim: एलपीजी गैस को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। दरअसल, लोकसभा में पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने जानकारी देते हुए कहा कि LPG गैस सिरेंडर से हुई दुर्धटना की स्थिति में होने वाले क्षति की भरपाई की जाती है। इसकी भरपाई तेल विपणन कंपनियां ओएमसीज की ओर से किया जाता है।

इतना मिलती है बीमा की राशि

उन्होंने आगे कहा कि सभी पंजीकृत एलपीजी ग्राहकों को बीमा कवर मिलता है। ऐसे में एलपीजी गैस के साथ हुई किसी अप्रिय घटना में किसी की जान जाती है तो उसके परिवार को 6 लाख रुपये की बीमा राशि दी जाती है। इसके अलावा हादसे में घायल को 2 लाख रुपये का इलाज बीमा दिया जाता है। इसी प्रकार हादसे में संपत्ति नुकसान को भी तेल विपणन कंपनियां (ओएमसीज) कवर करती हैं।

कैसे मिलेगा बीमा कवर

तेल विपणन कंपनियों द्वारा बीमा कवर पाने के लिए ग्राहक को संबंधित तेल विपणन कंपनी के डिस्ट्रिब्यूटर को घटना के बारे में पूरी जानकारी देनी होगी। इसके बाद तेल विपणन कंपनी बीमा कंपनी को घटना के बारे में जानकारी मुहैया कराएगी। इसके बाद संबंधित बीमा कंपनी अपनी पॉलिसी के तरह बीमा राशि का भुगतान करेगी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में 1 से 6 जनवरी तक बंद रहेंगे सभी स्कूल, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Hindi News/ National News / LPG गैस सिरेंडर के साथ मिलता है बीमा कवर, अप्रिय घटना के बाद कंपनियां देती हैं इतने लाख रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो