scriptमहुआ का कबूलनामा- हां मैंने हीरानंदानी को दिया था लॉगिन और पासवर्ड, क्योंकि… | mahua confession i had give login and password to hiranandani | Patrika News
राष्ट्रीय

महुआ का कबूलनामा- हां मैंने हीरानंदानी को दिया था लॉगिन और पासवर्ड, क्योंकि…

Mahua confession: सांसद महुआ मोइत्रा ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में महुआ मोइत्रा ने कहा कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को अपना संसद लॉगिन और पासवर्ड दिया था

Oct 28, 2023 / 12:19 pm

Prashant Tiwari

 mahua confession i had give login and password to hiranandani

 

देश के बड़े व्यापारी से पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के आरोप में पश्चिम बंगाल से तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा शुक्रवार को एथिक्स कमेटी के सामने पेश हुई। इस दौरान उन्होंने कमेटी के सवाल का जवाब देते हुए ये कबूल किया कि उन्होंने हिरानंदानी को अपना लॉगिन और पासवर्ड दिया था। हालांकि, उन्होंने कमेटी से यह भी कहा कि उन्होंने इसके लिए उनसे कैश या महंगे तोहफे नहीं लिए। इसके साथ ही उन्होंने कमेटी से अगली बार पेश होने के लिए 5 नवंबर तक का समय मांगा।

मेरी जानकारी के बिना कोई सवाल नहीं अपलोड कर सकता

सांसद महुआ मोइत्रा ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में महुआ मोइत्रा ने कहा कि उन्होंने कारोबारी दर्शन हीरानंदानी को अपना संसद लॉगिन और पासवर्ड दिया था क्योंकि ऐसा कोई नियम नहीं है कि किसके पास लॉगिन हो सकता है, कौन कर सकता है और कौन नहीं। उन्होंने आगे कहा कि कोई भी सांसद खुद सवाल नहीं पूछता है। लॉगिन और पासवर्ड उनकी टीम के पास रहते हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन एक ओटीपी आता है, जो केवल मेरे फोन पर आता है। यह दर्शन के फोन पर नहीं जाता है। ऐसे में ये सवाल नहीं उठता कि दर्शन या फिर कोई और मेरी जानकारी के बिना सवाल अपलोड कर सकते थे।

 

हीरानंदानी के एफिडेविट में पैसे का जिक्र नहीं

वहीं, सवाल पूछने के बदले पैसे लेने के आरोप पर महुआ कहती हैं कि मेरे ऊपर पैसा लेकर सवाल पूछने का आरोप है, लेकिन पैसा है कहां? दर्शन ने अपने एफिडेविट में कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र के बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने अडानी पर तो कुछ कहा ही नहीं है. दूसरी बात- हीरानंदानी ने एफिडेविट में पैसे का भी कोई जिक्र नहीं किया है।

हीरानंदानी से क्या गिफ्ट मांगा था?

क्या हीरानंदानी ने महुआ मोइत्रा को महंगे तोहफे दिये? इस सवाल पर टीएमसी नेता कहती हैं, ‘जहां तक मुझे याद है, हीरानंदानी ने मुझे मेरे बर्थडे पर हरमीज का एक स्कार्फ दिया था। मैंने उनसे बॉबी ब्राउन का मेकअप सेट मांगा था। उन्होंने मुझे मैक आई शैडो और एक बिटेन पीच लिपस्टिक गिफ्ट की थी। मैं जब भी मुंबई या दुबई में होती थीं तो दर्शन हीरानंदानी की कार मुझे एयरपोर्ट से पिक और ड्रॉप करती थी।

मांगा 5 नवंबर का समय

आपको बता दें कि बीजेपी के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे की शिकायत पर लोकसभा की एथिक्स कमेटी ने महुआ को 31 अक्टूबर को पेश होने को कहा था। हालांकि महुआ मोइत्रा ने समिति को कहा है कि वह 31 को पेश नहीं हो सकतीं, उन्हें 5 नवंबर का समय दिया जाए।

ये भी पढ़ें: मुकेश अंबानी को मिली जान से मारने की धमकी, आरोपी की तलाश में जुटी मुंबई पुलिस

Hindi News/ National News / महुआ का कबूलनामा- हां मैंने हीरानंदानी को दिया था लॉगिन और पासवर्ड, क्योंकि…

ट्रेंडिंग वीडियो