scriptदिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, CBI ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को किया अरेस्ट | Manish Sisodia's Aide Vijay Nair, Key Player In AAP Backroom, Arrested In Liquor Policy Case | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, CBI ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को किया अरेस्ट

Delhi Liquor Scam: सीबीआई ने दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में मनीष सिसोदिया के सहयोगी विजय नायर को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में ये पहली गिरफ़्तारी है। आम आदमी पार्टी ने इस गिरफ़्तारी को गुजरात चुनाव से जोड़ दिया है।

Sep 28, 2022 / 07:47 am

Mahima Pandey

Delhi Liquor Scam: Vijay Nair arrested

Delhi Liquor Scam: Vijay Nair arrested

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने आज दिल्ली के शराब घोटाले मामले में पहली गिरफ़्तारी की है। सीबीआई ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहयोगी और आम आदमी पार्टी के कम्यूनिकेशन चीफ विजय नायर को गिरफ्तार किया है। विजय नायर एफआईआर में नामित सिसोदिया सहित 15 व्यक्तियों में से एक हैं। इस गिरफ़्तारी को आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव से जोड़ दिया है और कहा है नायर का शराब नीति से कोई लेना-देना ही नहीं है।
दरअसल, विजय नायर Only Much Louder नाम की एक एंटरटेनमेंट और मीडिया इवेंट कंपनी के पूर्व सीईओ हैं। आज उन्हें सीबीआई ऑफिस पूछताछ के लिए बुलाया गया था और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उनपर चुन-चुनकर लाइसेन्स देने, गुटबन्दी करने और साजिश रचने के आरोप हैं। प्राथमिकी में आरोप लगाए गए हैं कि सिसोदिया के सहायक अर्जुन पांडे ने नायर की ओर से शराब कारोबारी समीर महेंद्रु से करीब 2-4 करोड़ रुपये नकद लिए थे। हालांकि, नायर ने अपने ऊपर लगे आरोपों से इनकार किया है और कहा है वो जांच से कहीं भागे नहीं थे।
वहीं, आम आदमी पार्टी की विजय नायर की गिरफ़्तारी पर सफाई आई है। आम आदमी पार्टी ने कहा है कि “नायर का शराब नीति से कोई लेना-देना नहीं था और ये केस निराधार है।”

AAP ने कहा, “विजय नायर आप के कम्युनिकेशन चीफ हैं। वो पहले पंजाब और अब गुजरात में कम्युनिकेशन से जुड़ी रणनीतियों को विकसित करने और लागू करने में अपनी भूमिका निभा रहे हैं।” पार्टी ने कहा कि ये गिरफ़्तारी पार्टी को कमजोर करने और आप के गुजरात अभियान में बाधा डालने के बीजेपी के प्रयास का हिस्सा है।”
यह भी पढ़ें

‘हम भी बता देंगे उन्होंने क्या किया है और हमने क्या किया,” बिहार के पूर्णिया में अमित शाह की रैली पर बोले नीतीश कुमार

आम आदमी पार्टी ने ये तक दावा किया है कि “नायर को पिछले कुछ दिनों से पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा था और उनपर दबाव बनाया जा रहा था कि वो मनीष सिसोदिया का नाम लें। जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उसे गिरफ्तारी की धमकी दी गई थी। उसके घर पर दो बार छापेमारी की गई परंतु उसमें कुछ नहीं मिला।”

Home / National News / दिल्ली शराब नीति मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, CBI ने मनीष सिसोदिया के सहयोगी को किया अरेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो