scriptमनोहर पर्रिकर बने गोवा के सीएम, 16 मार्च को साबित करना होगा बहुमत | Manohar Parrikar takes oath as Chief Minister of Goa | Patrika News
71 Years 71 Stories

मनोहर पर्रिकर बने गोवा के सीएम, 16 मार्च को साबित करना होगा बहुमत

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Mar 14, 2017 / 06:28 pm

Kamlesh Sharma

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर ने मंगलवार को गोवा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राजभवन में आयोजित एक समारोह में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

 पर्रिकर ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्रियों वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी, जे.पी. नड्डा सहित शीर्ष पार्टी नेताओं और अन्य गणमान्यों की उपस्थिति में शपथ ली।
पर्रिकर के साथ ही नौ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। इनमें महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के सुदिन धवलीकर और मनोहर अजगांवकर तथा गोवा फॉरवर्ड के विजय सरदेसाई, विनोद पलिनकर व जयेश सालगांवकर और भाजपा के फ्रांसिस डिसूजा, पांडुरंग मडकैकर तथा निर्दलीय गोविंद गावडे व रोहन खाउंटे शामिल हैं।
पीएम मोदी ने पर्रिकर को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोवा का चौथी बार मुख्यमंत्री बनने पर मनोहर पर्रिकर को बधाई दी। मोदी ने ट्विटर पर कहा कि मनोहर पर्रिकर और उनकी टीम को शपथ ग्रहण करने पर बधाइयां। गोवा को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मेरी शुभकामनाएं।
https://twitter.com/manoharparrikar
आपको बता दें कि इससे पहले गोवा के राज्यपाल ने मनोहर पर्रिकर को बहुमत साबित करने के लिए 15 दिनों का समय दिया था। मुख्य न्यायाधीश जे एस खेहर की पीठ ने 16 मार्च को दोपहर 11 बजे विधानसभा सत्र बुलाने का निर्देश दिया और कहा कि सदस्यों के शपथ ग्रहण के बाद सदन का एकमात्र कामकाज शक्ति परीक्षण कराना होगा। 
पीठ ने निर्देश दिया कि शक्ति परीक्षण के लिए निर्वाचन आयोग संबंधी जरूरी औपचारिकताओं सहित सभी आवश्यक चीजें 15 मार्च तक पूरा कर ली जाएं।

Home / 71 Years 71 Stories / मनोहर पर्रिकर बने गोवा के सीएम, 16 मार्च को साबित करना होगा बहुमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो