scriptस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा | Mansukh Mandavia Meeting With States UTs Over Covid Situation | Patrika News
राष्ट्रीय

स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा

देश में कोरोना महामारी के हालातों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ बैठक की। मंडाविया ने सभी राज्यों को सलाह दी कि कोविड टेस्ट और वैक्सीनेशन का डाटा समय से भेजें।

नई दिल्लीJan 26, 2022 / 08:23 am

धीरज शर्मा

Mansukh Mandavia Meeting With States UTs Over Covid Situation

Mansukh Mandavia Meeting With States UTs Over Covid Situation

देश में कोरोना वायरस से जंग के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ कोविड-19 के मौजूदा हालातों पर अहम बैठक की। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, दिल्ली, लद्दाख, उत्तर प्रदेश और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री शामिल रहे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मांडविया ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि लोग बड़ी संख्या में होम आइसोलेशन का ऑप्शन चुन रहे हैं। ऐसे में राष्ट्रीय दिशानिर्देशों के मुताबिक उनकी निगरानी की जानी चाहिए।
जहां केस कम, वहां टेस्टिंग और बढ़ाएं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने बैठक के दौरान राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कहा कि इस समय बड़ी संख्या में लोग घर पर ही पृथकवास यानी होम आइसोलेशन में जा रहे हैं, ऐसे में उनकी निगरानी राष्ट्रीय दिशानिर्देशों के मुताबिक की जानी चाहिए। इसके साथ ही स्वास्थ्य मंत्री ने ये भी कहा कि उन राज्यों में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए जहां हाल के दिनों में इसमें कमी देखी गई है।

यह भी पढ़ें – कर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएम

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को बैठक के दौरान कहा कि वे कोविड टेस्टिंग और कोरोना वैक्सीनेशन डाटा भेजने में किसी भी तरह की देरी या लापरवाही नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि ये सभी डाटा समय पर भेजे जाएं।

बता दें कि इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री मंडाविया ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, गोवा और दादरा और नगर हवेली एवं दमन दीव के स्वास्थ्य मंत्रियों और प्रधान सचिवों के साथ बातचीत की थी।
यह भी पढ़ें – देश में कोरोना के बीते 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा नए मामले, जानिए कुल एक्टिव मरीजों की संख्या

देश में कम हुए कोरोना के नए मामले


देश में कोरोना वायरस के मामलों में पांच दिन बाद गिरावट दर्ज की गई है। पांच दिन से जहां लगातार तीन लाख से ज्यादा कोविड के नए केस सामने आ रहे थे, वहीं मंगलवार को ये आंकड़ा 2.55 लाख पर पहुंच गया। हालांकि इस दौरान मरने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है। बीते 24 घंटे में 614 लोगों ने कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवाई है।

वहीं देश में वैक्सीनेशन अभियान में तेजी लाई जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब 162.92 करोड़ से ज्यादा हो गया है।

Home / National News / स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो