scriptपंजाब के कई इलाकों में आज से शुरू होगी इंटरनेट सर्विस; कई जगह रहेंगी 23 मार्च तक बंद, अमृतपाल सिंह के चाचा को किया केंद्रीय जेल में शिफ्ट | Mobile nternet services to resume in some parts of Punjab from today | Patrika News

पंजाब के कई इलाकों में आज से शुरू होगी इंटरनेट सर्विस; कई जगह रहेंगी 23 मार्च तक बंद, अमृतपाल सिंह के चाचा को किया केंद्रीय जेल में शिफ्ट

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2023 12:22:12 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Punjab Unrest Over Amritpal SIngh: खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह के मामले में पंजाब में अव्यवस्था फैली हुई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए राज्य में 20 मार्च तक मोबाइल इंटरनेट सर्विस, एसएमएस सर्विस, डोंगल सर्विस आदि को बंद कर दिया गया था। आज से पंजाब के कई इलाकों में इन सर्विसेज़ को शुरू कर दिया जाएगा, तो कई इलाकों में इन्हें अभी बंद रखा जाएगा।

punjab_unrest.jpg

Punjab unrest over Amritpal Singh

पंजाब (Punjab) में पिछले कुछ समय से खालिस्तान (Khalistan) समर्थक गतिविधियों में इजाफा देखने को मिला है। इसकी वजह है खालिस्तान समर्थक संगठन वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) का प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal SIngh) । अमृतपाल पुलिस की गिरफ्त से बाहर है और पुलिस अभी भी उसकी तलाश में है। पिछले कुछ दिन पहले पंजाब में अमृतपाल के समर्थक लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान (Lovepreet SIngh alias Toofan) की रिहाई के बाद पंजाब में अशांति का माहौल छा गया। पंजाब में इस मामले की गंभीरता को देखते हुए मोबाइल इंटरनेट सर्विस, एसएमएस सर्विस, डोंगल सर्विस आदि को बंद कर दिया गया था। 20 मार्च तक बंद की गई इन सर्विसेज़ को आज से पंजाब के कई इलाकों में फिर से शुरू कर दिया गया है।

कई इलाकों में 23 तक रहेंगी सर्विसेज़ बंद

पंजाब में अमृतपाल मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब सरकार ने राज्य के कई इलाकों में मोबाइल इंटरनेट सर्विस, एसएमएस सर्विस, डोंगल सर्विस आदि को 23 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया है। पंजाब सरकार की तरफ से एक आधिकारिक पत्र जारी करते हुए जानकारी दी गई है कि राज्य में तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, अमृतसर में सब-डिविज़नल अजनाला, एसएएस नगर में वाईपीएस चौक और एयरपोर्ट रोड दोनों से सटे इलाकों में वॉइस कॉल, बैंकिंग और ओटीपी एसएमएस के अलावा सभी मोबाइल इंटरनेट सर्विस, एसएमएस सर्विस, डोंगल सर्विस 23 मार्च तक बंद रहेंगी। यह फैसला राज्य में हिंसात्मक गतिविधियों की संभावना को ध्यान में रखते हुए पब्लिक सेफ्टी के लिए लिया गया है।


यह भी पढ़ें

अमृतपाल मामले को कनाडा से मिल रही है हवा, खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा

अमृतपाल के चाचा पर लगा रासुका


अमृतपाल के चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत सिंह को पुलिस ने कुछ दिन पहले ही गिरफ्तार किया है। इन दोनों समेत अमृतपाल समर्थक 5 लोगों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) लगा दिया गया है।

अमृतपाल के चाचा हरजीत को आज ही विमान से असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय जेल में शिफ्ट किया गया है। अमृतपाल के अन्य 4 समर्थकों को कल इसी जेल में शिफ्ट किया गया था। पुलिस अब तक अमृतपाल के 114 समर्थकों को गिरफ्तार कर चुकी है।


अमृतपाल का ISI कनेक्शन?

अमृतपाल अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, पर पुलिस उसकी तलाश कर रही है। पंजाब में आइजीपी सुखचैन सिंह गिल ने बताया है कि अमृतपाल को विदेशों से पैसा मिलता है। इतना ही नहीं, सुखचैन ने कहा कि अमृतपाल का पाकिस्तान के आईएसआई से कनेक्शन भी हो सकता है और दोनों मिलकर देश में अशांति फैलाने के लिए एक साथ काम कर रहे हैं, इसकी पूरी संभावना है।

यह भी पढ़ें

पंजाब में हाई अलर्ट: चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, अमृतपाल की गिरफ्तारी पर पुलिस ने तोड़ी चुप्पी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो