scriptअमृतपाल मामले को कनाडा से मिल रही है हवा, खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा | Amritpal matter getting support from Canada, security agencies reveal | Patrika News

अमृतपाल मामले को कनाडा से मिल रही है हवा, खुफिया एजेंसियों का बड़ा खुलासा

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2023 03:57:33 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Amritpal Singh Matter: वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह का मामला तेज़ी से देश में तूल पकड़ चुका है। देश में इस मामले को काफी हवा मिल रही है। हाल ही इस पूरे मामले के बारे में खुफिया एजेंसियों ने एक बड़ा खुलासा किया है।

amritpal_singh.jpg

Amritpal Singh

अमृतपाल सिंह….यह नाम आजकल भारत (India) में काफी तूल पकड़ रहा है। कुछ दिन पहले ही वारिस पंजाब दे (Waris Punjab De) नाम के खालिस्तान (Khalistan) समर्थक ग्रुप के प्रमुख अमृतपाल सिंह (Amritpal SIngh) की पंजाब में जेल से रिहाई हुई। अमृतपाल के समर्थक के समर्थक लवप्रीत सिंह उर्फ तूफान (Lovepreet SIngh alias Toofan) की रिहाई के बाद पंजाब में अशांति का माहौल छा गया। अमृतपाल के समर्थकों ने राज्य की कानून व्यवस्था तक को ताक पर रख दिया और पुलिस भी इस मामले में कुछ नहीं कर पाई। उसके बाद से अमृतपाल के मामले को देश में काफी हवा दी जा रही है। हाल ही में इस पूरे मामले पर देश की खुफिया एजेंसियों (Secret Agensies) ने एक बड़ा और चौंका देने वाला खुलासा किया है।

कनाडा से मिल रही है मामले को हवा

देश की खुफिया एजेंसियों ने हाल ही में बड़ा खुलासा किया है। इन एजेंसियों ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में अमृतपाल सिंह के मामले को कनाडा (Canada) से हवा मिल रही है। कनाडा में कई नेता इस पूरे मामले को हवा देते हुए देश में अशांति फैलाने का काम कर रहे हैं। सिर्फ कनाडा ही नहीं, अमरीका (United States of America) में भी अमृतपाल के कई समर्थक बैठे हैं और भारत में इस मामले को हवा देने का काम कर रहे हैं।

चलाया जा रहा है अभियान

देश की खुफिया एजेंसियों ने जानकारी देते हुए बताया कि कनाडा समेत कुछ अन्य देशों में अमृतपाल और खालिस्तान के समर्थक बैठे हुए हैं। ये लोग अमृतपाल और खालिस्तान के समर्थन में टूलकिट के ज़रिए अभियान चलाते हुए देश में अमृतपाल के मामले को हवा देते हुए पंजाब में अशांति फैलाते हुए व्यवस्था खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले को शांत करने के लिए पंजाब में इंटरनेट को बंद करने और धारा 144 लगाने के फैसले के खिलाफ भी कनाडा के कई संगठनों और नेताओं ने विरोध जताते हुए ट्वीट्स किए। इनमें कनाडा के प्रमुख नेता जगमीत सिंह भी शामिल हैं।

amritpal_and_his_supporters.jpg


यह भी पढ़ें

पंजाब में हाई अलर्ट: चाचा और ड्राइवर ने किया सरेंडर, अमृतपाल की गिरफ्तारी पर पुलिस ने तोड़ी चुप्पी

लोगों को भड़काने का किया जा रहा है काम

हाल ही में अमृतपाल के चाचा और ड्राइवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इसके साथ ही अमृतपाल की भी पुलिस तलाश कर रही है। ऐसे में अमृतपाल को समर्थन देते हुए कनाडा की कई संस्थाएं पंजाब में सिख समुदाय के लोगों को भड़काने का काम कर रही हैं। पंजाब के कई नेता ट्वीट्स के ज़रिए सोशल मीडिया पर लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं। साथ ही अमृतपाल को पकड़ने के मामले में पंजाब में इंटरनेट बंद करने को देश में इंटरनेट स्वतंत्रता का हनन भी बता रहे हैं।

लंदन जैसी घटना के और देशों में होने की संभावना

हाल ही में लंदन (London) में भारतीय उच्चायोग पर तिरंगे को खालिस्तान समर्थकों ने अपमानित करते हुए इसे उतार दिया और खालिस्तानी झंडा भी फहराया। इतना ही नहीं, उच्चायोग में तोड़फोड़ भी की। देश की खुफिया एजेंसियों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस तरह की घटनाएं दुनिया के दूसरे देशों में करने और माहौल खराब करने के लिए देश के बाहर के कई खालिस्तान समर्थक ग्रुप्स काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

खालिस्तानी समर्थकों ने की हद पार: लंदन के उच्चायोग में तिरंगे का अपमान, भारत का कड़ा विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो