scriptजीएसटी के लिए मोदी करेंगे सोनिया से चाय पर चर्चा! | narendra modi chai pe charcha sonia gandhi on gst bill | Patrika News
71 Years 71 Stories

जीएसटी के लिए मोदी करेंगे सोनिया से चाय पर चर्चा!

केन्द्र सरकार इसी महीने शुरू हो रहे शीतकालीन सत्र में वस्तु और सेवाकर (जीएसटी) पर संविधान संशोधन विधेयक को हर हाल में पास करवाने की रणनीति बनाने की कोशिश में जुट गई है। 

Nov 06, 2015 / 10:11 am

Kamlesh Sharma


बिहार चुनाव प्रचार से मुक्त होते ही मोदी ने गुरुवार देर रात वित्त मंत्री अरुण जेटली के साथ लंबी चर्चा की। सूत्रों के अनुसार जीएसटी को इस बार हर हाल में पास करवाने के लिए मोदी और जेटली ने सरकार की रणनीति के साथ ही विपक्षी दलों को साधने पर भी विचार-विमर्श किया। 

कांग्रेस का साथ पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को चाय पार्टी पर बुलाने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं। 

मोदी सोनिया के घर भी जा सकते हैं। मोदी और सोनिया की मुलाकात की तैयारी जेटली कर रहे हैं। जेटली कांग्रेस में नम्बर दो के नेता उपाध्यक्ष राहुल गांधी और संसदीय कार्यमंत्री वेंकैया नायडू कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े, गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा से मुलाकात करने की रणनीति पर काम कर रहे हैं।

 government lists <a href=GST bill” align=” bill for passage” margin-right=” Rajya Sabha”>

अक्टूबर 2016 से लागू होने की संभावना
संविधान संशोधन बिल पास कराने के लिए संसद के दोनों सदनों में दो तिहाई बहुमत के साथ ही आधे राज्यों में भी केन्द्र सरकार को समर्थन की दरकार होगी। 

मोदी सरकार की पूरी कोशिश है कि विधेयक आगामी शीतकालीन सत्र में हर हाल में पास हो जाए। शीतकालीन सत्र में पास होने पर भी जीएसटी को एक अप्रैल 2016 से लागू करना आसान नहीं होगा। माना जा रहा है कि सरकार इसे लागू करने की तारीख एक अक्टूबर 2016 कर सकती है।

Home / 71 Years 71 Stories / जीएसटी के लिए मोदी करेंगे सोनिया से चाय पर चर्चा!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो