scriptPM Modi के नामांकन में नहीं आए नीतीश कुमार, सामने आई चौंकाने वाली वजह | nitish kumar could not go to varanasi in narendra modi nimination due to fell ill lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi के नामांकन में नहीं आए नीतीश कुमार, सामने आई चौंकाने वाली वजह

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार वाराणसी से नामांकन किया। इस अवसर पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सभी बड़े नेता मौजूद रहे लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम में भाग नहीं लिया।

नई दिल्लीMay 14, 2024 / 05:06 pm

Paritosh Shahi

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी से तीसरी बार नामांकन किया। गंगा सप्तमी पर मां गंगा को नमन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव के दर पर पहुंचे, वहां उनसे अनुमति लेकर नामांकन किया। पीएम के नामांकन में एनडीए में शामिल सभी दल के प्रमुख नेता मौजूद रहा। लेकिन बिहार के सीएम नीतीश कुमार पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम के दौरान नहीं दिखाई दिए। इसके बाद से कयासों का दौर शुरू हो गया कि आखिर किस वजह से नीतीश पीएम मोदी द्वारा बुलाए जाने पर नहीं आए। क्या बिहार एनडीए में सबकुछ ठीक है?

तीसरी बार नामांकन किया

मंगलवार को गंगा सप्तमी के पावन अवसर पर प्रधानमंत्री ने सुबह सबसे पहले दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन किया। इस दौरान प्रधानमंत्री स्वामी विवेकानंद क्रूज पर दशाश्वमेध घाट से गंगा विहार करते हुए आदिकेशव घाट तक गए, फिर नमो घाट पर उतरे। नमो घाट से प्रधानमंत्री मोदी सीधे काशी के कोतवाल काल भैरव बाबा के दर्शन-पूजन व आरती करने पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा से अनुमति व आशीर्वाद लिया, फिर कलेक्ट्रेट पहुंचे। यहां तीसरी बार काशी से पीएम मोदी ने नामांकन किया।

मौजूद रहे एनडीए के बड़े नेता

पीएम के नामांकन कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, असम के सीएम हिमंता बिस्वा सरमा, गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल, छत्तीसगढ़ के विष्णु देव साय, मध्य प्रदेश के मोहन यादव, राजस्थान के भजनलाल शर्मा, महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले, हरदीप पुरी, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा, यूपी में एनडीए के घटक लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी, अपना दल (एस) की अनुप्रिया पटेल, निषाद पार्टी के संजय निषाद, सुभासपा के ओमप्रकाश राजभर, पशुपति पारस आदि की मौजूदगी रही।

इस वजह से नहीं आए नीतीश

एनडीए के बाकि दलों के नेताओं की तरह बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भी आज पीएम मोदी के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होना था। लेकिन वो अस्वस्थ हो गए और इस वजह से उनके सारे कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया। बता दें कि मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी मंजू सिन्हा की पुण्यतिथि भी 14 मई को है। सीएम नीतीश उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने प्रति वर्ष पटना के कंकड़बाग स्थित मंजू सिन्हा स्मृति पार्क जाते रहे हैं।

Home / National News / PM Modi के नामांकन में नहीं आए नीतीश कुमार, सामने आई चौंकाने वाली वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो