scriptPatrika Interview of Goa CM : सबके विश्वास, सबके विकास की बात करने वाली पार्टी भाजपा ही : प्रमोद सावंत | Patrika Interview of Goa CM: BJP is only party that talks about everyone trust and everyone development: Pramod Sawant | Patrika News
राष्ट्रीय

Patrika Interview of Goa CM : सबके विश्वास, सबके विकास की बात करने वाली पार्टी भाजपा ही : प्रमोद सावंत

Patrika Interview of Goa CM : गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने पत्रिका से खास बातचीत में गोवा के विकास मॉडल की चर्चा की। उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी भाजपा ही है, क्योंकि भाजपा ही सबके विश्वास, सबके विकास की बात करती है।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 02:47 pm

Shaitan Prajapat

Patrika Interview of Goa CM : लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में शुक्रवार को दिल्ली और हरियाणा में मतदान होना है। भाजपा के स्टार प्रचारक दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इनमें गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी हैं। गोवा में इस समय तापमान 26 डिग्री है तो दिल्ली में 45 डिग्री, पर सावंत चिलचिलाती धूप में भाजपा के चुनावी मिशन में जुटे हुए हैं। इस दौरान पत्रिका की डॉ. मीना कुमारी से बातचीत में गोवा के विकास मॉडल की चर्चा भी हुई और सावंत ने फिल्मों में गोवा को गलत तरीके से चित्रित करने पर नाराजगी भी जाहिर की। सावंत बड़े आग्रह के साथ रेखांकित करते हैं कि सैर-सपाटे के अलावा भी बहुत कुछ है गोवा में। बातचीत के कुछ अंशः

सवाल : गोवा में भाजपा की स्थिति कैसी है?

जवाब : दोनों सीटें भाजपा जीतेगी। लोकसभा चुनाव राष्ट्रीय मुद्दों पर रहना चाहिए, पर स्थानीय पार्टियां व कांग्रेस स्थानीय मुद्दे ही उठाते हैं। हमें तो उसमें भी कोई परेशानी नहीं है। हमने लोगों के सामने मोदी जी के 10 साल के काम, विकसित भारत के लिए उनका विजन और गोवा के विकास का मॉडल रखा। श्रीराम मंदिर के लिए भी बड़े उत्साह से लोगों ने वोटिंग की है।

सवाल : गोवा में भी राममंदिर का मुद्दा प्रभावी था?

जवाब : जी बिल्कुल प्रभावी था, क्यों नहीं होगा।

सवाल : भाजपा पर ध्रुवीकरण का आरोप है?

जवाब : सबसे बड़ी धर्मनिरपेक्ष पार्टी भाजपा ही है, क्योंकि भाजपा ही सबके विश्वास, सबके विकास की बात करती है।

सवाल : मुख्यमंत्री के तौर पर आपकी उपलब्धियां…

जवाब : सर्वोदय की हम बात ही नहीं करते हैं, हम करके दिखाते हैं। हमने हर घर नल, हर घर बिजली, हर घर शौचालय और हर घर इंश्योरेंस देने का काम किया, दिव्यांगों को आइडेंटीफाइ करके उन्हें काम और इक्विपमेंट देने का काम किया। इसमें पहला राज्य गोवा ही होगा। जमीनी स्तर पर मोदी जी की स्कीमों को पूरी तरह उतारने का काम यदि किसी ने किया तो गोवा राज्य ने ही किया।

सवाल : गोवा में ईसाई मतदाताओं को साधने के लिए कोई विशेष योजना?

जवाब : भाजपा के साथ 11-12 एमएलए कैथोलिक हैं। हमारे 3 मिनिस्टर कैथोलिक हैं। हम सबको साथ लेकर चलते हैं तो माइनोरिटी भी स्वयं भाजपा से जुड़े हैं।

सवाल : फिल्मों में गोवा की जो छवि दिखाई जाती है, उससे गोवा की सांस्कृतिक पहचान पर खतरा है। उसे पुनर्जीवित करने के लिए क्या कदम उठा रहे हैं?

जवाब : फिल्मों में गोवा को गलत चित्रित किया जाता है। सैर-सपाटे के अलावा भी गोवा में बहुत कुछ है। हमारी सरकार ने छत्रपति शिवाजी महाराज के कार्यकाल के मंदिरों को रेनोवेट किया है।

सवाल : ड्रग्स सप्लाई के मुद्दे पर क्या आपकी सरकार एक्शन के मूड में है?

जवाब : सौ फीसदी, हमारा एंटी-नॉरकोटिक्स सेल बड़ी गंभीरता से काम कर रहा है। उसने हाल ही में बड़ी मात्रा में ड्रग्स नष्ट की हैं।

सवाल : गोवा में खनन और पर्यावरण संरक्षण के मुद्दे संवेदनशील हैं, कैसे बैलेंस कर रहे हैं?

जवाब : सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के तहत गोवा में सिस्टमेटिक माइनिंग शुरू की जा चुकी है। भविष्य में इसके अच्छे नतीजे सामने आएंगे।

Hindi News/ National News / Patrika Interview of Goa CM : सबके विश्वास, सबके विकास की बात करने वाली पार्टी भाजपा ही : प्रमोद सावंत

ट्रेंडिंग वीडियो