scriptचुनाव खत्म होते ही एक्शन में आए PM मोदी, छुट्टी वाले दिन की तबड़तोड़ बैठकें | PM Modi came into action as soon as elections were over, held hectic meetings on holiday | Patrika News
राष्ट्रीय

चुनाव खत्म होते ही एक्शन में आए PM मोदी, छुट्टी वाले दिन की तबड़तोड़ बैठकें

PM Modi: पीएम ने समीक्षा बैठक में आग की घटनाओं को रोकने और उनसे निपटने के लिए नियमित आधार पर उचित अभ्यास जारी रखने का निर्देश दिया।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 06:59 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा का चुनाव खत्म होते ही प्रधानमंत्री मोदी एक बार फिर से एक्शन में आ गए हैं। देश भर में हीटवेव की वजह से सामान्य जनजीवन पर प्रभाव साफ देखने को मिल रहा है। देश में बड़ी आबादी इससे प्रभावित है। बड़ी संख्या में लोगों की जान भी इस हीटवेव की वजह से चली गई है। हीटवेव की वजह से बीमार लोग बड़ी संख्या में अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में बहुत ज्यादा वृद्धि देखी जा रही है। पानी की समस्या से लोग परेशान हैं। ऐसे में हीटवेव की स्थिति और मानसून की शुरुआत की तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छुट्टी वाले दिन यानी की रविवार को एक समीक्षा बैठक की।
पीएम आवास में हुई बैठक
पीएम आवास में हुई इस समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने आग की घटनाओं को रोकने और उनसे निपटने के लिए नियमित आधार पर उचित अभ्यास जारी रखने का निर्देश दिया। पीएम ने अस्पतालों और अन्य सार्वजनिक स्थानों का फायर ऑडिट और इलेक्ट्रिकल सेफ्टी ऑडिट नियमित रूप से कराने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जंगलों में फायर-लाइन के रखरखाव और बायोमास के उपयोग के लिए नियमित अभ्यास की योजना बनाई जानी चाहिए। क्योंकि इस हीटवेव की वजह से देश में आग लगने की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है।
पीएम मोदी ने 7, लोक कल्याण मार्ग स्थित अपने आवास पर देश में चल रही हीटवेव की स्थिति और मानसून की शुरुआत की तैयारियों के लिए यह बैठक की। बैठक में प्रधानमंत्री के साथ पीएमओ और संबंधित मंत्रालयों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।
चक्रवात रेलम को लेकर भी हुई चर्चा

इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात ‘रेमल’ के प्रभाव की समीक्षा की। जहां पीएम को चक्रवात प्रभावित राज्यों के बारे में जानकारी दी गई। पीएम मोदी ने इस बैठक में कहा कि सरकार प्रभावित राज्यों को सहयोग देना जारी रखेगी। पीएम मोदी को इस समीक्षा बैठक में बताया गया कि ‘रेमल’ से प्रभावित राज्यों में आवश्यकतानुसार एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गई। इन टीमों ने लोगों को सुरक्षित निकालने का काम किया, एयरलिफ्टिंग और सड़क साफ करने के लिए भी अभियान चलाए गए। 

Hindi News/ National News / चुनाव खत्म होते ही एक्शन में आए PM मोदी, छुट्टी वाले दिन की तबड़तोड़ बैठकें

ट्रेंडिंग वीडियो