scriptगेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी, बोले- मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं ताकी… | PM Modi met gaming creators everyone told what happened with them | Patrika News
राष्ट्रीय

गेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी, बोले- मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं ताकी…

PM Modi met gaming creators: लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता साफ नजर आ रही है। इस सबके बीच पीएम मोदी लगातार मीडिया को साक्षात्कार भी दे रहे हैं। वहीं इस सब से समय निकालकर पीएम मोदी ने कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स से हाल ही में मुलाकात की।

Apr 11, 2024 / 05:17 pm

Prashant Tiwari

 PM Modi met gaming creators everyone told what happened with them

 

लोकसभा चुनाव प्रचार को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यस्तता साफ नजर आ रही है। इस सबके बीच पीएम मोदी लगातार मीडिया को साक्षात्कार भी दे रहे हैं। वहीं इस सब से समय निकालकर पीएम मोदी ने कई प्रमुख गेमिंग क्रिएटर्स से हाल ही में मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद इन गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि उनका दृष्टिकोण देश में “गेमिंग में क्रांतिकारी बदलाव” लाने वाला है।

इन गेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी

पीएम मोदी ने अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट जैसे गेमिंग क्रिएटर्स से मुलाकात की और ई-गेमिंग उद्योग के उदय पर चर्चा की। बता दें कि भारत में इस समय 45-55 करोड़ खिलाड़ियों का एक विशाल गेमिंग दर्शक वर्ग है।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

 

मानो हमारी सांसें थम सी गई

ऐसे में पीएम मोदी से मिलने पहुंचे गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि वह उनके जीवन का सबसे ज्यादा खुशी का क्षण था। सभी ने कहा कि जब पता चला कि पीएम मोदी उनसे मिलने के लिए हॉल में आने वाले हैं तो ऐसा लगा कि मानो उनकी सांसें थम सी गई हों। पीएम मोदी ने जब गेमिंग क्रिएटर्स से कहा कि आप सभी का स्वागत है, तो सभी के हावभाव बिल्कुल अलग थे। इस पर एक ने कहा कि सर, धक-धक हो रही है। पीएम की तरफ से जवाब मिला, अच्छा, होने दीजिए।

मैं कलर करके अपने बाल व्हाइट करता हूं ताकि लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं

इससे पहले पायल धरे ने पीएम मोदी से कहा कि, सर, डर लग रहा है। पीएम मोदी ने तब हंसकर उनकी तरफ देखा। पायल धरे ने इस मुलाकात के बारे में बताया कि हम जब पीएम मोदी से मिले तो हमें लगा ही नहीं कि हमारी उम्र में इतना अंतर है। पीएम मोदी ने इन लोगों के बीच पहुंचकर मजाक के अंदाज में कहा कि, मैं कलर करके अपने बाल व्हाइट करता हूं ताकि लोगों को लगे कि मैं मैच्योर हूं।

हमें लगा कि हम अपने परिवार के सदस्य से मिल रहे हैं

पीएम मोदी के बारे में गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि उनसे मिलकर लगा ही नहीं कि पीएम से हमारी मुलाकात हुई है। हमें लगा कि हम अपने परिवार के सदस्य से मिल रहे हैं। उन्होंने पीएम मोदी को इस उद्योग की मार्केट साइज के बारे में भी बताया। उन्होंने पीएम मोदी को बताया कि हमारी जो पौराणिक कथाएं हैं उनपर भी खूब सारे गेम आजकल तैयार किए जा रहे हैं। उन सब को इस बात की बेहद खुशी थी कि सरकार ने उनकी क्रिएटिविटी को पहचाना।

 

सब कुछ मेरे आने के बाद

ऐसे में पीएम मोदी को जब गेमिंग क्रिएटर्स बता रहे थे कि 2019 के बाद कैसे इस क्षेत्र में तेज विकास हुआ तो पीएम मोदी ने हंसते हुए कहा कि, इसका मतलब है कि सब कुछ मेरे आने के बाद हुआ। उन्होंने उन लोगों से यह भी पूछा कि आपको इसमें किस तरह की परेशानियों से जूझना पड़ता है। उन्होंने सबसे यह भी पूछा कि आप लोगों को क्या लगता है, लड़कियों की इसमें आने की कितनी संभावना है।

गेमिंग क्रिएटर पायल धरे ने इस पर पीएम मोदी को बताया कि सर, इंडिया में भी लड़कियां टेक फील्ड से लगातार जुड़ रही हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने सभी के साथ गेम खेला।

गेमिंग क्रिएटर्स ने पीएम मोदी के साथ अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि उनकी किसी चीज को समझने और कैच करने की क्षमता काफी तेज है। गेमिंग क्रिएटर्स ने कहा कि पीएम मोदी भारत के सबसे बड़े इंफ्लूएंसर हैं। उन सभी ने कहा कि अब लोग इसके बाद गेमिंग को एक अलग नजरिए से देखेंगे।

बता दें कि इससे अलग भाजपा ने नमो ऐप पर ‘विकसित भारत गेम्स’ के एक नए फीचर को लॉन्च किया है। नमो ऐप पर उपलब्ध ‘विकसित भारत गेम्स’ एक ऐसा अनोखा प्रयास है, जहां आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों और दूरदर्शी सोच को अनूठे रूप से समझ सकते हैं। इस नए फीचर में मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘हर घर जल मिशन’, ‘प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना’, ‘स्वच्छ भारत अभियान’ जैसे गेम कलेक्शन शामिल हैं।

Home / National News / गेमिंग क्रिएटर्स से मिले PM मोदी, बोले- मैं बाल कलर करके सफेद करता हूं ताकी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो