scriptपवित्र सेंगोल को लेकर कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज, कहा – छड़ी बताया था आज मिल रहा उचित स्थान | PM Modi taunt on Congress regarding holy Sengol said stick was told that it is getting right place today | Patrika News
राष्ट्रीय

पवित्र सेंगोल को लेकर कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज, कहा – छड़ी बताया था आज मिल रहा उचित स्थान

दिल्ली में नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर अधीनम लोगों से मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। अधीनम ने सेंगोल को प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा। इस अवसर पर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर तंज कसा।

नई दिल्लीMay 27, 2023 / 09:48 pm

Sanjay Kumar Srivastava

pm_modi_8.jpg

पवित्र सेंगोल को लेकर कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज

पवित्र सेंगोल को लेकर कांग्रेस पर पीएम नरेंद्र मोदी ने तंज कसते हुए कहा कि, छड़ी बताया था आज भाजपा राज में उचित स्थान मिल रहा है। सेंगोल हमें कर्तव्य पथ पर चलने की राह दिखाता है। नए संसद भवन में सेंगोल को स्थापित करने से पहले अधिनम महंतों का आशीर्वाद लेते हुए अपने संबोधन में प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि, आज मेरे निवास स्थान पर आप सभी के चरण पड़े हैं ये मेरे लिए सौभाग्य का विषय है। मुझे इस बात की भी बहुत खुशी है कि कल नए संसद भवन के लोकार्पण के समय आप सभी वहां आकर आशीर्वाद देने वाले हैं। आज अधीनम ने सेंगोल को प्रधानमंत्री मोदी को सौंपा।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
स्वतंत्रता संग्राम में तमिलनाडु की महत्वपूर्ण भूमिका

PM मोदी ने कहाकि, हमारे स्वतंत्रता संग्राम में तमिलनाडु की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। भारत की आज़ादी में तमिल लोगों के योगदान को वो महत्व नहीं दिया गया जो दिया जाना चाहिए था। अब भाजपा ने इस विषय को प्रमुखता से उठाना शुरू किया है।
यह भी पढ़ें – नए संसद भवन की तस्‍वीरें देखिए, लोकतंत्र के नए मंदिर को देखकर कहेंगे … वाह

शासन चलाने वाले को दिया जाता था सेंगोल

प्रधानमंत्री मोदी ने कहाकि, तमिल परंपरा में शासन चलाने वाले को सेंगोल दिया जाता था,सेंगोल इस बात का प्रतीक था कि उसे धारण करने वाले व्यक्ति पर देश के कल्याण की ज़िम्मेदारी है और वो कभी कर्तव्य के मार्ग से विचलित नहीं होगा।

सेंगोल को आनंद भवन से निकाल कर लाई

PM मोदी ने बताया कि सेंगोल को प्रदर्शनी के लिए रख दिया गया था। आपका ये सेवक और हमारी सरकार अब उस सेंगोल को आनंद भवन से निकाल कर लाई है। आज आज़ादी के उस प्रथम पल को नए संसद भवन में सेंगोल की स्थापना के समय हमें फिर से पुनर्जीवित करने का मौका मिला है।

सेंगोल को वाकिंग स्टिक के रूप में आनंद भवन में रखा

PM मोदी ने कहा, सेंगोल को वाकिंग स्टिक के रूप में आनंद भवन में रख दिया गया था। आपका ये सेवक और हमारी सरकार अब उस सेंगोल को आनंद भवन से निकाल कर लाई है। आज आज़ादी के उस प्रथम पल को नए संसद भवन में सेंगोल की स्थापना के समय हमें फिर से पुनर्जीवित करने का मौका मिला है।

यह भी पढ़ें – Video : पीएम मोदी को अधीनम ने सौंपा सेंगोल, जानें Sengol क्या है?

Home / National News / पवित्र सेंगोल को लेकर कांग्रेस पर पीएम मोदी का तंज, कहा – छड़ी बताया था आज मिल रहा उचित स्थान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो