scriptप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वन ओशन समिट के हाई लेवल सेगमेंट को करेंगे संबोधित | pm modi to address high level meeting of one ocean summit today | Patrika News
राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वन ओशन समिट के हाई लेवल सेगमेंट को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ‘वन ओशन’ शिखर सम्मलेन को संबोधित करेंगे। पीएमओ की ओर से जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार, 11 फरवरी को दोपहर करीब ढाई बजे एक वीडियो संदेश के माध्यम से सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

नई दिल्लीFeb 11, 2022 / 09:25 am

Shaitan Prajapat

pm_modi

pm_modi

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज वन ओशन शिखर सम्मेलन के उच्च्स्तरीय सत्र को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस शिखर सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इस शिखर सम्मेलन के उच्च स्तरीय सत्र को जर्मनी, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान, कनाडा सहित कई राष्ट्राध्यक्षों द्वारा भी संबोधित किया जाएगा। फ्रांस द्वारा वन ओशन शिखर सम्मेलन का आयोजन संयुक्त राष्ट्र और विश्व बैंक के सहयोग से फ्रांस के ब्रेस्ट में किया जा रहा है।

ढाई बजे करेंगे वर्चुअली संबोधित
प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कल इसके बारे में जानकारी दी। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वर्चुअल तरीके से वन ओशन शिखर को संबोधित करेंगे। पीएमओ की ओर से जानकारी दी गई कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार, 11 फरवरी को दोपहर करीब ढाई बजे एक वीडियो संदेश के माध्यम से सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें – पीएम मोदी ने भाजपा की जीत पर भरोसा जताया, कहा कि देश के हित में कृषि कानूनों को निरस्त किया


जर्मनी, कोरिया और कनाडा सहित ये देश होंगे शामिल
पीएमओ के अनुसार, इस शिखर सम्मेलन के उच्चस्तरीय सत्र को जर्मनी, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण कोरिया, जापान और कनाडा सहित कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष व शासनाध्यक्ष संबोधित करेंगे। इस शिखर सम्मेलन का उद्देश्य अंतरराष्ट्रीय समुदाय को स्वस्थ एवं समावेशी समुद्री इकोसिस्टम के संरक्षण और समर्थन की दिशा में ठोस कार्रवाई करने के लिए चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ें – PM मोदी इंटरव्यू: सपा और मंत्री अजय मिश्रा टेनी पर भी खुलकर बोले


बीते दिन हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर हुई थी बैठक
आपको बता दें कि पिछले दिनों भारत और यूरोपीय संघ (ईयू) ने वीडियो बैठक में क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के आधार पर हिंद-प्रशांत क्षेत्र पर बातचीत हुई। इसमें एक स्वतंत्र, खुले और नियम-आधारित समुद्री व्यवस्था के लिए अपनी प्रतिबद्धता दोहराई थी। इस बैठक में दोनों पक्षों ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र के घटनाक्रम पर चर्चा की थी। हिंद-प्रशांत क्षेत्र में एक स्वतंत्र समुद्री व्यवस्था पर सभी पक्ष सहमत हुए है। बैठक के बाद यह बयान जारी किया गया था।

Home / National News / प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वन ओशन समिट के हाई लेवल सेगमेंट को करेंगे संबोधित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो