scriptPM Modi ने भ्रष्टाचारियों को चेताया, बोले- 4 जून के बाद इनके खिलाफ और तेज होगी कार्रवाई | PM Modi warned the corrupt in dumka said after June 4 action will be intensified | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi ने भ्रष्टाचारियों को चेताया, बोले- 4 जून के बाद इनके खिलाफ और तेज होगी कार्रवाई

PM Narendra Modi Warns Corrupt: प्रधानमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी दुमका से सीता सोरेन, गोड्डा से निशिकांत दुबे और राजमहल से ताला मरांडी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि इन्हें मिलने वाले हर एक वोट से उनकी दिल्ली की उस सरकार को मजबूती मिलेगी, जो दिन-रात गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए काम कर रही है।

नई दिल्लीMay 28, 2024 / 02:59 pm

Paritosh Shahi

PM Narendra Modi Warns Corrupt: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को झारखंड के दुमका में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य की जेएमएम-कांग्रेस-राजद सरकार पर लूट का राज कायम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 4 जून के बाद उनकी नई सरकार बनते ही लूटने वालों और भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई और तेज होगी। प्रधानमंत्री ने भाजपा प्रत्याशी दुमका से सीता सोरेन, गोड्डा से निशिकांत दुबे और राजमहल से ताला मरांडी को विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि इन्हें मिलने वाले हर एक वोट से उनकी दिल्ली की उस सरकार को मजबूती मिलेगी, जो दिन-रात गरीबों, आदिवासियों और पिछड़ों के लिए काम कर रही है।

JMM वालों ने लूटकर काला बाजार में बेच दिया…

पीएम मोदी ने कहा कि झारखंड खूबसूरत पहाड़ों का राज्य है, लेकिन इसकी चर्चा आज इन प्राकृतिक पहाड़ों के बजाय नोटों के पहाड़ों के लिए हो रही है। कहीं 29 करोड़, तो कहीं साढ़े तीन सौ करोड़ के नोटों वाले पहाड़ मिल रहे हैं। यह शराब घोटाला, टेंडर घोटाला, खनिज घोटाले का पैसा है।
प्रधानमंत्री ने झारखंड में हुए घोटालों का जिक्र करते हुए कहा कि अकेले साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ का खनन घोटाला हुआ। जेएमएम वालों ने यहां के आदिवासियों, गरीबों और सेना तक की जमीन लूटी। बेशर्मी ऐसी कि जमीन लूटने के लिए इन्होंने अपने माता-पिता का नाम तक बदल लिया। हमने गरीबों के लिए राशन भेजा, उसे भी जेएमएम वालों ने लूटकर काला बाजार में बेच दिया। जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना का पैसा लूट लिया। जनता को ऐसे लोगों से झारखंड को मुक्ति दिलानी ही होगी।

Congress का एक ही एजेंडा था- गरीबों के नाम पर पैसे लूटो

पीएम मोदी ने कहा कि देश में 2014 के पहले उनकी सरकार बनने के पहले कांग्रेस के कुशासन में हर रोज घोटाले होते थे। उनका एक ही एजेंडा था- गरीबों के नाम पर पैसे लूटो। हमने यह बंद करा दिया। अब जनता का पैसा जनता के हित में इस्तेमाल हो रहा है। हमने चार करोड़ गरीबों को पक्का घर दिया। गरीब माताओं-बहनों को गैस सिलेंडर दिया। देश के हर गांव में बिजली पहुंचाई। इसका सबसे ज्यादा लाभ गांवों में रहने वाले गरीब, आदिवासी, दलित और पिछड़े परिवारों को हुआ। जिन्हें पहले की सरकारों ने पूछा तक नहीं, हमने उन्हें पूजा है। उनका जीवन बदला।
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार में जो काम दस साल में हुआ है, अगले पांच साले उसे और आगे बढ़ाना है। तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति बनाना हमारा संकल्प है। 4 जून के बाद नई सरकार बनते ही गरीबों के लिए और तीन करोड़ पक्के मकान बनाए जाएंगे।

BJP ने आदिवासी कल्याण का बजट चार गुणा बढ़ाया

उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति कच्चे घर में रह रहा है, उनका नाम-पता लिखकर मुझे भेज दीजिए और मेरी तरफ से उन्हें गारंटी दे दीजिए कि उनका पक्का घर बनकर रहेगा। आदिवासी समाज के लिए अपनी सरकार की ओर से किए गए कार्यों की चर्चा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने आदिवासी कल्याण का बजट चार गुणा बढ़ा दिया। 400 से ज्यादा एकलव्य आवासीय विद्यालय बनाए जा रहे हैं। खनिज उत्पादक जिलों के विकास के लिए विशेष कानून बनाया। भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। लेकिन, कांग्रेस ने बीजेपी की आदिवासी कल्याण की योजनाओं का विरोध किया। इन्होंने आदिवासी इतिहास को कभी सामने नहीं आने दिया। यहां तक कि आदिवासी की बेटी को राष्ट्रपति चुनाव में पराजित करने के लिए उन्होंने अपनी पूरी ताकत झोंक दी।

INDIA अलायंस वाले मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण दे रहे

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण दे रहे हैं। कर्नाटक में ऐसा हुआ है। ये लोग एससी, एसटी ओबीसी को मिला आरक्षण छीनना चाहते हैं। लेकिन ये लोग कान खोलकर सुन लें कि मोदी ऐसा नहीं होने देगा। आरक्षण और संविधान की रक्षा के लिए मोदी जान की बाजी लगा देगा। जब तक मोदी जिंदा है, दलितों-आदिवासियों-पिछड़ों का आरक्षण छीनकर वोट जिहाद करने वालों को नहीं देने देंगे।
उन्होंने कहा कि जब मैं गठबंधन वालों के घोर सांप्रदायिक नकाब को उतारता हूं, तो इन्हें रातों को नींद नहीं आती। अनाप-शनाप बोलकर मोदी की छवि पर कीचड़ उछालते हैं। लेकिन वे जितना कीचड़ उछालेंगे, उतनी ही ज्यादा संख्या में कमल खिलेगा।

Hindi News/ National News / PM Modi ने भ्रष्टाचारियों को चेताया, बोले- 4 जून के बाद इनके खिलाफ और तेज होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो