scriptNCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आज | PM Modi will address the rally of National Cadet Corps tomorrow | Patrika News
राष्ट्रीय

NCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली को संबोधित करेंगे। इस साल देश के 17 प्रदेश महानिदेशालयों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 380 लड़कियों एवं 500 सहायक स्टाफ सदस्यों समेत लगभग 1000 कैडेट्स करियप्पा ग्राउंड स्थित एनसीसी कैम्प में भाग ले रहे हैं।

Jan 28, 2022 / 07:35 am

Arsh Verma

PM Modi says India emerged as the world's largest pharma producer

World Economic Forum 2022: PM Modi on Virtual Summit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को राजधानी दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) की रैली को संबोधित करेंगे। पीएमओ द्वारा दी गयी जानकारी के मुताबिक, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को दोपहर 12 बजे दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी की पीएम रैली को संबोधित करेंगे।’’ देश के 17 प्रदेश महानिदेशालयों एवं केंद्र शासित प्रदेशों से 380 लड़कियों एवं 500 सहायक स्टाफ सदस्यों समेत लगभग 1000 कैडेट्स करियप्पा ग्राउंड स्थित एनसीसी कैम्प में भाग ले रहे हैं। इसका समापन शुक्रवार को रैली के साथ होगा। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री गार्ड ऑफ का निरीक्षण और मार्च पास्ट की समीक्षा करेंगे।

पिछले साल यानि वर्ष 2021 में भी प्रधान मंत्री मोदी ने इस कार्यक्रम में भाग लिया था, आपको याद दिला दें कि पिछले साल हुए इस आयोजन में शहीद जर्नल बिपिन रावत भी मौजूद थे। पीएम मोदी ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा था कि “एनसीसी में महिला कैडेटों में 35 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हमारे रक्षा बलों के हर मोर्चे को महिलाओं के लिए खोला जा रहा है। भारत की वीर बेटियां हर मोर्चे पर शत्रु से लोहा लेने के लिए डटी हैं। आपके शौर्य की देश को जरूरत है और नई बुलंदी आपका इंतजार कर रही हैं। मैं आपमें भविष्य के अधिकारी देख रहा हूं।”

यह भी पढ़ें

India-Central Asia Summit: सुरक्षा और स्थिरता के लिए सहयोग जरूरी, भारत-मध्य एशिया समिट में बोले पीएम मोदी


प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 28 जनवरी, 2022 को दोपहर लगभग 12 बजे दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में एनसीसी (राष्ट्रीय कैडेट कोर) पीएम रैली को संबोधित करेंगे। यह रैली दरअसल एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर का समापन है और यह हर साल 28 जनवरी को आयोजित की जाती है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण करेंगे, एनसीसी टुकड़ियों के मार्च पास्ट की समीक्षा करेंगे और एनसीसी कैडेटों को सैन्‍य कार्रवाई, स्लिदरिंग, माइक्रोलाइट विमानों में उड़ान, पैरासेलिंग के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अपने उत्‍कृष्‍ट कौशल का प्रदर्शन करते हुए देखेंगे। सर्वश्रेष्ठ कैडेटों को प्रधानमंत्री की ओर से मेडल और बैटन दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

नागालैंड में AFSPA कानून को खत्म करने पर विचार कर रही केंद्र सरकार

Home / National News / NCC की रैली को सम्बोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली के करियप्पा ग्राउंड में कार्यक्रम आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो