Sardardham Bhavan Inauguration: पीएम मोदी गुजरात को देंगे एक और सौगात, सीएम विजय रुपाणी भी होंगे शामिल

Sardardham Bhavan Inauguration के साथ गुजरात की जनता को एक और सौगाद देंगे पीएम मोदी, Chief Minister Of Gujarat विजय रुपाणी समेत कई नेता होंगे शामिल

By: धीरज शर्मा

Published: 11 Sep 2021, 10:10 AM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) शनिवार को अहमदाबाद में सरदारधाम भवन का उद्घाटन ( Sardardham Bhavan Inaugration ) करेंगे। पीएमओ ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से सुबह 11 बजे सरदारधाम फेज- II और कन्या छात्रालय (गर्ल्स हॉस्टल) का 'भूमि पूजन' भी करेंगे।

यहां बेहतर नौकरी के इच्‍छुक ग्रामीण क्षेत्रों के लड़कियों और लड़कों को छात्रावास की सुविधा प्रदान की जाएगी।
इस कार्यक्रम में गुजरात के मुख्यमंत्री ( Chief Minister Of Gujarat Vijay Rupani ) विजय रुपाणी समेत कई नेता भी हिस्सा लेंगे। बता दें कि एक महीने के अंदर गुजरात की जनता को ये दूसरी सौगात है। इससे पहले पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर में कई परियोजनाओं की शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ेंः Gujarat: हार्दिक पटेल ने AAP को बताया BJP का बी-टीम, बोले- सिर्फ वोट बांटने की कोशिश

पाटीदार समाज की ओर से विकसित सरदार भवन काम्प्लेक्स ग्रामीण क्षेत्रों के सभी छात्रों को उचित दर पर प्रशिक्षण और रहने की सुविधा प्रदान करेगा।

कार्यक्रम के दौरान गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया और पुरुषोत्तम रूपाला के साथ-साथ सरदारधाम के दानदाता और ट्रस्टी भी मौजूद रहेंगे।

सरदारधाम शैक्षिक और सामाजिक परिवर्तन, समाज के कमजोर वर्गों के उत्थान और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में काम कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः Gujarat BJP Meet: केवड़िया में बोले राजनाथ सिंह, विरोध करने का दूसरा नाम बन चुके राहुल गांधी

ये है सरदारधाम की खासियत
- सरदारधाम भवन वैष्णोदेवी सर्कल के करीब अहमदाबाद-गांधीनगर सीमा क्षेत्र में स्थित 11,672 वर्ग फुट के क्षेत्र में निर्मित किया गया है।
- इसके पहले चरण का निर्माण 200 करोड़ रुपए की लागत से किया गया था।
- इस भवन का निर्माण विश्व पाटीदार समाज (वीपीएस) ने देश के सामाजिक, शैक्षिक और आर्थिक विकास पर ध्यान देते हुए किया था।
- यहां 1,600 छात्रों व उम्मीदवारों के लिए आवासीय सुविधाएं, ई-लाइब्रेरी जिसमें 1,000 कंप्यूटर सिस्टम, व्यायामशाला और स्वास्थ्य देखभाल यूनिट, सभागार, मल्टीपरपज हाल, लाइब्रेरी, उच्‍च तकनीक की सुविधाओं वाली कक्षाएं, इनडोर खेल और अन्य सुविधाएं हैं।
- 50 लग्‍जरी रूम के साथ ही व्यापार और राजनीतिक समूह के लिए अन्य सुविधाएं उपलब्‍ध करवायी जाएगी।
- सरदारधाम परियोजना के दूसरे चरण के तहत 200 करोड़ रुपए की लागत से अब यहां 2,000 छात्राओं के लिए छात्रावास का निर्माण किया जाएगा।

pm modi
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned