Gujarat: हार्दिक पटेल ने AAP को बताया BJP का बी-टीम, बोले- सिर्फ वोट बांटने की कोशिश

Gujarat कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल बोले- प्रदेश कांग्रेस में नहीं कोई गुटबाजी, बीजेपी नई पार्टियों को मदद देकर एंटी वोट बांटने में जुटी

By: धीरज शर्मा

Published: 06 Sep 2021, 11:27 AM IST

नई दिल्ली। गुजरात ( Gujarat ) में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों की हलचल भी बढ़ गई है। इसी कड़ी में अब कांग्रेस ( Congress ) नेता हार्दिक पटेल ( Hardik Patel ) का बड़ा बयान सामने आया है। हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी ( AAP ) को बीजेपी ( BJP ) की बी पार्टी बताया है। हार्दिक ने कहा है कि बीजेपी और आम आदमी पार्टी पर सांठगांठ का आरोप लगाया है।

गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने कमर कसना शुरू कर दी है। हाल में बीजेपी प्रदेश कमेटी की दो दिवसीय बैठक हुई। इस बैठक में रक्षा मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने भी हिस्सा लिया। बैठक में चुनाव की रणनीति पर चर्चा करने के साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: टीएमसी ने शुरू की तैयारी, भवानीपुर में लगने लगे ममता बनर्जी के पोस्टर

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी को बीजेपी की बी-टीम बताया है। हार्दिक ने कहा है कि दरअसल आम आदमी पार्टी गुजरात में सिर्फ उन वोटरों को बांटने आ रही है, जो बीजेपी से नाराज हैं। उन्होंने सीधे तौर पर बीजेपी और आम आदमी पार्टी में सांठगांठ के आरोप लगाए हैं।

हार्दिक पटेल ने आम आदमी पार्टी को लेकर कहा कि, गुजरात में कोई तो इनकी मदद कर रहा है। ये मदद शायद दिल्ली से ही मिल रही है।

'आप' को दी जा रही खुली छूट
पटेल ने कहा कि, आम आदमी पार्टी को गुजरात में प्रचार की खुली छूट दी जा रही है। ये यहां कितना पैसा खर्च कर रहे हैं। उनके बैनर्स पब्लिक प्लेस पर हफ्तों लगे रह जाते हैं, इसको लेकर कोई कार्रवाई नहीं होती है, लेकिन आप के अलावा अगर कोई पार्टी के बैनर पोस्टर लगते हैं तो उन्हें तुरंत हटा या फाड़ दिया जाता है।

बीजेपी नई पार्टियों को कर रही मदद
हार्दिक ने कहा कि, भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस को हटाने के मकसद से पिछले तीन चुनाव से प्रदेश में नए राजनीतिक दलों को बढ़ाने में मदद कर रही है, ताकि ये दल कांग्रेस के वोट काट सकें।

एंटी बीजेपी वोट का बंटवारा
बीजेपी के ही करीबी लोग तमाम स्वतंत्र संगठन बनाकर चुनाव में आ जाते हैं, जिससे कि ऐंटी बीजेपी वोट का बंटवारा हो जाता है।

कांग्रेस में नहीं आंतरिक गुटबाजी
कांग्रेस कई राज्यों में आतंरिक गुटबाजी का शिकार है। गुजरात में भी कमोबेश यही हालात बताए जाते हैं, हालांकि हार्दिक पटेल ने इन बातों को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा प्रदेश में कांग्रेस में कोई मतभेद नहीं है। सब साथ मिलकर चुनाव की तैयारियों में जुटे हैं।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: 9 सितंबर से घाटी के दौरे पर रहेंगे राहुल गांधी, माता वैष्णो देवी के भी कर सकते हैं दर्शन

किसी पद की इच्छा नहीं
हार्दिक ने कहा कि उन्हें पार्टी के किसी पद की इच्छा नहीं है। उन्होंने कहा, ना तो कांग्रेस में किसी पद की लालसा है और ना ही मैं कांग्रेस छोड़कर कहीं जा रहा हूं।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned