scriptWest Bengal By Election: टीएमसी ने शुरू की तैयारी, भवानीपुर में लगने लगे ममता बनर्जी के पोस्टर | West Bengal By Election TMC Start Campaign in Bhabanipur seat with Mamata Banerjee posters | Patrika News

West Bengal By Election: टीएमसी ने शुरू की तैयारी, भवानीपुर में लगने लगे ममता बनर्जी के पोस्टर

Published: Sep 05, 2021 03:15:02 pm

West Bengal By Election एक बार फिर खेला होबे नारे के साथ चुनावी मैदान में TMC, भवानीपुर समेत तीनों सीटों के लिए शुरू किया प्रचार

West Bengal By Election
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में एक बार फिर चुनावी खेला शुरू हो गया है। चुनाव आयोग ( Election Commission ) के उपचुनाव ( West Bengal By Election ) की तीन सीट के लिए तारीखों के ऐलान के बाद से ही राजनीतिक दलों की हलचल भी बढ़ गई है। टीएमसी ( TMC ) के लिए ये चुनाव काफी अहम है, क्योंकि पार्टी प्रमुख और सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) की कुर्सी इस चुनाव पर टिकी हुई है।
नंदीग्राम से हारने के बाद अब ममता बनर्जी उपचुनाव में भवानीपुर से चुनावी मैदान में होंगी। यही वजह है की टीएमसी ने यहां पर प्रचार अभियान भी शुरू कर दिया है। सड़कों पर ममता बनर्जी के पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं। वहीं बीजेपी भी चाहती है कि जिस तरह उनके विधायक पार्टी से टूटकर जा रहे हैं, उपचुनाव के जरिए कुछ सीटें जीकर डैमेज कंट्रोल कर ले।
यह भी पढ़ेंः West Bengal: शुभेंदु अधिकारी की बढ़ सकती है मुश्किल, बॉडीगार्ड मौत मामले में CID ने किया तलब

चुनाव आयोग ने फिलहाल विधानसभा उपचुनाव (West Bengal Assembly By-Election) की तीन सीटों के लिए ही तारीखों का ऐलान किया है, जबकि चुनाव शमशेरगंज, जंगीपुर, भवानीपुर, खड़दह, शांतिपुर, दिनहाटा और गोसाबा समेत सात सीटों पर उपचुनाव लंबित हैं। हालांकि शनिवार को चुनाव आयोग ने केवल भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर में उपचुनाव की घोषणा की है।
517.jpg
भवानीपुर में शुरू हुआ प्रचार
तृणमूल कांग्रेस ने भवानीपुर विधानसभा सीट से बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के पक्ष में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है। हालांकि ये ममता बनर्जी का ही गढ़ रहा है, ऐसे में यहां उनका जीतना लगभग तयहै।
‘खेला होबे’ नारे का सहारा
विधानसभा चुनाव के दौरान टीएमसी (TMC) ने ‘खेला होबे’ नारे का सहारा लेकर बीजेपी के जबरदस्त मात दी थी। यही वजह है कि इस बार भी टीएमसी ने अपने पोस्टरों में फिर से खेला होबे पर भी ही भरोसा जताया है। दीवारों पर लिखा है कि ‘भवानीपुर में भी खेला होगा’।
भवानीपुर में जगह-जगह बैनर और पोस्टर लगाने शुरू हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: बीजेपी को एक और झटका, कालियागंज से विधायक सुमन रॉय TMC में हुए शामिल

कांग्रेस ने भवानीपुर से बनाई दूरी
विधानसभा चुनाव में जिस तरह कांग्रेस लगभग पूरे चुनाव में दूरी बनाती दिखी वैसा ही इस बार भी दिखाई दे रहा है। कांग्रेस ने पहले ही साफ कर दिया है उनकी ओर से भवानीपुर में कोई प्रत्याशी नहीं उतारा जाएगा।
दूसरी ओर, बीजेपी (BJP) ने तैयारियां शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि वह नए चेहरों पर दांव लगाएगी, लेकिन कई पुराने महारथियों की भी चर्चा हो रही है। हालांकि अब तक किसी भी दल ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा नहीं की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो