scriptPM Modi का मंत्रिमंडल तय, जानिए UP और बिहार से कौन बनेगा मंत्री? | PM Modi's cabinet finalised, know who will become minister in UP and Bihar | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi का मंत्रिमंडल तय, जानिए UP और बिहार से कौन बनेगा मंत्री?

मंत्रिमंडल को लेकर एनडीए सहयोगियों से मंत्री पदों के बंटवारे पर मैराथन चर्चा हुई। इस बैठक में उत्तर-दक्षिण-पूरब-पश्चिम को एक साथ साधने का फैसला लिया गया।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 06:58 am

Anand Mani Tripathi

एनडीए संसदीय दल का नरेंद्र मोदी को तीसरी बार नेता चुने जाने के बाद नौ जून को बनने वाली सरकार के मंत्रियों के नामों पर शुक्रवार रात मैराथन मंथन हुआ। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के आवास पर शाम छह बजे से देर रात चली मीटिंग में सहयोगी दलों से उनकी पसंद पूछी गई और बदले में भाजपा का फॉर्मूला समझाया गया। सूत्रों का कहना है कि टीडीपी और जेडी-यू जैसे बड़े सहयोगी दलों ने एक कैबिनेट और दो राज्यमंत्री पदों की जगह कम से कम दो कैबिनेट मंत्री पदों की इच्छा जताई।
केरल-तमिलनाडु को मिलेगा प्रतिनिधित्व
केरल की त्रिशूर सीट से सुरेश गोपी ने पहली बार भाजपा का खाता खोला है। सूत्रों के मुताबिक गोपी को मोदी सरकार में मंत्री बनाकर पार्टी राज्य में विस्तार अभियान को और मजबूती देना चाहती है। तमिलनाडु में भले खाता नहीं खुला, लेकिन वहां पार्टी का वोट शेयर दहाई में पहुंचा है। वहां के प्रदेश अध्यक्ष अन्ना मलाई को मंत्री बनाया जा सकता है। इसके अलावा तेलंगाना में बेहतर प्रदर्शन पर जी. किशन रेड्डी और संजय बड्डी को मौका मिल सकता है।
सहयोगी दलों से ये हो सकते हैं भावी मंत्री…

एच.डी. कुमारस्वामी : जेडी-एस कोटे से
चिराग पासवान : सहयोगी दल एलजेपी का मुखिया होने के कारण
ललन सिंह या संजय झा : सहयोगी दल जद-यू के वरिष्ठ नेता
अनुप्रिया पटेल : अपना दल (एस) की मुखिया
जयंत चौधरी- रालोद कोटे से

Hindi News/ National News / PM Modi का मंत्रिमंडल तय, जानिए UP और बिहार से कौन बनेगा मंत्री?

ट्रेंडिंग वीडियो