scriptPM नरेंद्र मोदी ने साइमन हैरिस को आयरलैंड के सबसे युवा पीएम बनने पर दी बधाई, कहा- साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं | PM Narendra Modi congratulates Simon Harris on becoming the youngest PM of Ireland | Patrika News
राष्ट्रीय

PM नरेंद्र मोदी ने साइमन हैरिस को आयरलैंड के सबसे युवा पीएम बनने पर दी बधाई, कहा- साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं

PM modi Congratulate to Ireland youngest PM Simon Harris: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साइमन हैरिस को आयरलैंड का सबसे युवा पीएम बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि वह भारत और आयरलैंड के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।

नई दिल्लीApr 10, 2024 / 11:12 am

Akash Sharma

PM Narendra Modi congratulates Simon Harris on becoming the youngest PM of Ireland

PM नरेंद्र मोदी ने साइमन हैरिस को आयरलैंड के सबसे युवा पीएम बनने पर दी बधाई

pm modi Congratulate to Ireland youngest PM Simon Harris: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को साइमन हैरिस को आयरलैंड का सबसे युवा पीएम बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि वह भारत और आयरलैंड के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हैं।

https://twitter.com/SimonHarrisTD?ref_src=twsrc%5Etfw

PM modi Congratulate to Ireland youngest PM Simon Harris: पीएम नरेंद्र मोदी साइमन हैरिस को आयरलैंड का सबसे युवा पीएम बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि वह भारत और आयरलैंड के बीच संबंधों को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने को उत्सुक हैं। बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर पीएम मोदी ने बधाई संदेश लिखा।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने लिखा कि आयरलैंड के अब तक के सबसे कम उम्र के प्रधानमंत्री बनने पर साइमन हैरिस को बधाई। हमारे ऐतिहासिक संबंधों को बहुत महत्व देते हैं जो लोकतांत्रिक मूल्यों में साझा विश्वास पर आधारित हैं। भारत-आयरलैंड द्विपक्षीय साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

साइमन हैरिस कौन हैं

37 वर्षीय साइमन हैरिस 2011 में 24 साल की उम्र में संसद के लिए चुने गए। उन्होंने 22 साल की उम्र में काउंटी पार्षद के रूप में कार्य किया। उन्हें बेबी ऑफ द डेल (आयरिश संसद) करार दिया गया था, क्योंकि हैरिस उस समय सबसे कम उम्र के सदस्य थे। 29 साल की उम्र में उन्हें 2016 में स्वास्थ्य मंत्री और 2020 में उच्च शिक्षा मंत्री नियुक्त किया गया था। हालांकि, हैरिस ने अपना अधिकांश वयस्क जीवन संसद में बिताया है। हैरिस से पहले 38 साल की उम्र में पहली बार चुने जाने पर लियो वराडकर देश के सबसे कम उम्र के नेता थे। साथ ही वह आयरलैंड के पहले खुले तौर पर समलैंगिक प्रधानमंत्री थे।

Home / National News / PM नरेंद्र मोदी ने साइमन हैरिस को आयरलैंड के सबसे युवा पीएम बनने पर दी बधाई, कहा- साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो