scriptतस्करी का नया जरिया बना ड्रोन, पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन से ड्रग्स और हथियार फिर हुई बरामद | Punjab: Drugs and Arms Recoverd at Fazilka, Carried by a Drown Entering from Pakistan | Patrika News
राष्ट्रीय

तस्करी का नया जरिया बना ड्रोन, पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन से ड्रग्स और हथियार फिर हुई बरामद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पंजाब के फाजिल्का जिले में चूरीवाला चुस्ती के पास हेरोईन और हथियार के कई पैकेट बरामद किए। बरामद पैकेट में 7.5 किलो हेरोइन के साथ-साथ एक पिस्टल, 2 मैगजीन और 50 राउंड ,9 एमएम के गोली मिले है।

Dec 03, 2022 / 11:02 am

Prabhanshu Ranjan

drown_bsf.jpg

Punjab: Drugs and Arms Recoverd at Fazilka, Carried by a Drown Entering from Pakistan

ड्रोन अब तस्करी का नया जरिया बनते जा रहा है। पाकिस्तान से सटे भारतीय राज्यों में लगातार ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियारों की तस्करी के मामले सामने आ रहे हैं। अब ताजा मामला पंजाब के फाजिल्का से सामने आया है। जहां पाकिस्तान की ओर से दाखिल हुए एक ड्रोन ने हेरोईन और हथियार की खेप भारतीय सीमा में छोड़ा है। मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पंजाब के फाजिल्का जिले में चूरीवाला चुस्ती के पास हेरोईन और हथियार के कई पैकेट बरामद किए। बरामद पैकेट में 7.5 किलो हेरोइन के साथ-साथ एक पिस्टल, 2 मैगजीन और 50 राउंड ,9 एमएम के गोली मिले है। बीएसएफ जवानों ने ड्रग्स और हथियार को जब्त कर लिया है। मामले में प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन की जा रही है।

 


बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के पीआरओ ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हथियार और ड्रग्स भेजने की नापाक कोशिश को नाकाम करते हुए करोड़ों की हेरोइन के साथ हथियारों का जखीरा बरामद किया गया। पाकिस्तान की ओर ड्रोन से ये ड्रग्स और हथियार फाजिल्का जिले के चुरीवाला चुस्ती के पास गिराए गए थे। मामले की छानबीन की जा रही है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1598862731285008384?ref_src=twsrc%5Etfw


बीएसएफ के जवानों ने पास के इलाके में 3-4 संदिग्ध लोगों की आवाजाही भी देखी। जिसके बाद जवानों ने उनका पीछा भी किया। लेकिन बदमाश भागने में सफल रहे। बताया जा रहा है कि बरामद हेरोइन की मार्केट वैल्यू करीब 50 करोड़ रुपए से अधिक होगी। इससे पहले शुक्रवार को भी जवानों ने पंजाब के फिरोजपुर में पांच राइफल और पांच पिस्तौलें बरामद की थी। इसे भी ड्रोन के जरिए भेजे जाने की बात कही जा रही है।


वहीं तरनतारन जिले में भी शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से एक ड्रोन और पांच किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई थी। पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक संयुक्त अभियान में छह रोटर वाला एक मानव रहित ‘हेक्साकॉप्टर’ बरामद किया गया था। यह इलाका सरहद से सिर्फ दो किलोमीटर दूर है। ड्रोन के जरिए बढ़ी तस्करी के कारण सीमा पर तैनात जवानों को विशेष चौकसी का निर्देश दिया गया है।
यह भी पढ़ें – जम्मू कश्मीरः पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय खेत में गिराए नोट और हथियार, जांच शुरू

 

Hindi News/ National News / तस्करी का नया जरिया बना ड्रोन, पंजाब में पाकिस्तानी ड्रोन से ड्रग्स और हथियार फिर हुई बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो