scriptअमृतपाल को भगाने वाले 4 साथी गिरफ्तार, कार भी जब्त; खालिस्तानी की कई फोटो शेयर कर पुलिस ने की यह अपील | Punjab IGP Sukhchain Singh Gill PC on Opreation Amritpal Singh, Major Updates | Patrika News
राष्ट्रीय

अमृतपाल को भगाने वाले 4 साथी गिरफ्तार, कार भी जब्त; खालिस्तानी की कई फोटो शेयर कर पुलिस ने की यह अपील

Operation Amritpal Singh: खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को भगाने वाले उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही जिस कार से अमृतपाल सिंह भागा, उसे भी जब्त कर लिया गया है। इस बात की जानकारी मंगलवार को पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह गिल ने प्रेस कॉफ्रेंस में दी।
 

Mar 21, 2023 / 07:22 pm

Prabhanshu Ranjan

amritpal_singh_3.jpg

Punjab IGP Sukhchain Singh Gill PC on Opreation Amritpal Singh, Major Updates

Operation Amritpal Singh: ‘वारिस पंजाब दे’ प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह के खिलाफ अभियान चला रही पंजाब पुलिस ने इस केस में हुए अभी तक के एक्शन के बारे में जानकारी दी है। मंगलवार को पंजाब पुलिस के आईजी सुखचैन सिंह ने प्रेस कॉफ्रेंस कर मामले में पुलिस का पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह को भगाने वाले उसके चार सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही जिस कार से अमृतपाल सिंह भागा था, उसे भी जब्त कर लिया गया है। आईजी सुखचैन सिंह गिल ने कहा कि अमृतपाल की गिरफ्तारी की पूरी कोशिश जारी है। जल्द ही वह पुलिस के कब्जे में होगा। पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह की कई तस्वीरें भी शेयर की। इन तस्वीरों में अमृतपाल सिंह अलग-अलग गेटअप में नजर आ रहा है। तस्वीरों को शेयर कर पुलिस ने अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार कराने में सहयोग की अपील की है।


हाईकोर्ट ने लगाई थी तगड़ी फटकार-

इससे पहले मंगलवार को अमृतपाल सिंह के मामले में सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने पुलिस और पंजाब सरकार को जमकर फटकार लगाई थी। कोर्ट ने परेशन अमृतपाल सफल नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए पूछा कि पंजाब पुलिस के 80 हजार जवान क्या कर रहे हैं? अबतक अमृतपाल सिंह क्यों फरार है। कोर्ट ने तल्ख लहजे में कहा कि ये पंजाब पुलिस की खुफिया नाकामी है। पुलिस का खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल है।

मर्सिडीज से ब्रेजा और फिर बाइक से भागा-

हाईकोर्ट की सुनवाई के बाद पंजाब पुलिस के आईजीपी अमृतपाल सिंह ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा कि जिस कार से अमृतपाल सिंह फरार हुआ है। वो कार बरामद हुई है। जिन 4 आरोपियों ने अमृतपाल सिंह की भागने में मदद की थी, उन चारों अभियुक्तों को गिरफ़्तार कर लिया है। बताया गया कि अमृतपाल सिंह मर्सिडीज से उतरकर ब्रेंजा कार से भागा। कुछ दूर बाद वह एक बाइक से भाग निकला।

https://twitter.com/ANI/status/1638142555782086658?ref_src=twsrc%5Etfw


इन चार लोगों ने अमृतपाल सिंह को भगाया-

आईजीपी ने आगे बताया कि अमृतपाल सिंह को भागने में सहयोग करने उसके चार साथी पर मामला दर्ज कर लिया गया है। इन आरोपियों के नाम मनप्रीत सिंह, गुरदीप सिंह, हरप्रीत सिंह और गुरपेश सिंह है। इनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का मामला और पुलिस कस्टडी से आरोपी को भगाने का मामला दर्ज़ किया है। सभी से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

अब तक 154 लोग हिरासत में, कई हथियार जब्त-

दूसरी ओर पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की कुछ तस्वीरें जारी कीं। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस केस में हमने अमृतपाल सिंह की तस्वीरें जारी की हैं। अब तक 154 लोगों को हिरासत में लिया गया है और 12 हथियार बरामद हुए हैं जिसमें 2 राइफल भी शामिल हैं। अमृतपाल अब तक गिरफ्तार नहीं हुआ है, गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

यह भी पढ़ें – 80 हजार पुलिस वाले क्या कर रहे थे… अमृतपाल सिंह की फरारी पर कोर्ट की फटकार

https://twitter.com/ANI/status/1638150790278782977?ref_src=twsrc%5Etfw


दूसरे राज्यों और एजेंसियों से भी सहयोग ले रही पंजाब पुलिस-


पंजाब IGP सुखचैन सिंह गिल ने कहा, ”अमृतपाल सिंह की कुछ तस्वीरों को जारी कर रहे हैं। मैं अनुरोध करता हूं कि आप उन्हें प्रदर्शित करें ताकि लोग उन्हें गिरफ्तार करने में हमारी मदद कर सकें।” उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब में स्थिति शांतिपूर्ण है, कानून व्यवस्था सामान्य है। CM भी अधिकारियों से लगातार मामले की जानकारी ले रहे हैं। दूसरे राज्यों और एजेंसियों से भी पूरा सहयोग मिल रहा है। किसी को भी गैरकानूनी गिरफ़्तारी में न रखा गया है न रखा जाएगा।


मोहाली डीसी बोलीं- कानून-व्यवस्था नियंत्रण में, कोई रास्ता बंद नहीं-

दूसरी ओर मोहाली की डीसी आशिका जैन ने बताया कि स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। पुलिस बल की तैनात जारी रहेगी ताकि स्थिति बरकरार रहे। मोहाली शहर का कोई भी रास्ता बंद नहीं है। कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। मालूम हो कि अमृतपाल सिंह पर NSA के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसके कई सहयोगियों को पुलिस ने डिब्रूगढ़ जेल में बंद किया है।

यह भी पढ़ें – अमृतपाल सिंह के खिलाफ लागू हुआ रासुका

Home / National News / अमृतपाल को भगाने वाले 4 साथी गिरफ्तार, कार भी जब्त; खालिस्तानी की कई फोटो शेयर कर पुलिस ने की यह अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो