scriptBihar: पूर्णिया में पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉक्पियो, 9 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा | Purnia:Scorpio fell into pond, 9 died, CM Nitish Kumar expressed grief | Patrika News
नई दिल्ली

Bihar: पूर्णिया में पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉक्पियो, 9 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

बिहार के पूर्णिया जिले के अनगढ़ सहायक थाना क्षेत्र में शनिवार को तड़के किशनगंज जा रही एक स्कॉर्पियो के अनियंत्रित हो कर सड़क किनारे पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने से 9 लोगों की मौत हो गई। सड़क हादसे पर CM नीतीश कुमार ने गहरा शोक जताया है। साथ ही उन्होंने मृतक के परिवार को 4- 4 लाख मुआवजे का ऐलान किया है।

नई दिल्लीJun 11, 2022 / 03:08 pm

Archana Keshri

Bihar: पूर्णिया में पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉक्पियो, 9 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

Bihar: पूर्णिया में पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉक्पियो, 9 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

बिहार के पूर्णिया में शनिवार की अहले सुबह दर्दनाक हादसे में 9 लोगों की मौत की खबर सामने आई। एक स्कॉर्पियो पानी से भरे गड्ढे में गिर गई जिसमें 11 लोग सवार थे। गाड़ी में सवार दो लोगों ने जैसे तैसे बाहर निकल कर अपनी जान बचा ली लेकिन, 9 लोगों की पानी में डूबकर दर्दनाक मौत हो गई। सभी मृतक किशनगंज के रहने वाले बताये जा रहे हैं। वहीं मामला संज्ञान में आते ही बिहार के CM नीतीश कुमार ने मृतक के परिवार को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान किया है।
हादसा पूर्णिया जिले के अनगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत कंजिया गांव में हुआ है। सभी मृतक किशनगंज जिले के महीन गांव पंचायत के नुनिया गांव के है जो की स्कॉर्पियो से तारा बाड़ी गांव एक तिलक समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे। इसी दौरान तेज रफ़्तार होने के कारण स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई जिससे ड्राइवर सहित 9 लोगों की मौत हो गई। शनिवार की अहले सुबह करीब दो से ढाई बजे के बीच यह हादसा हुआ है।
घटना की सूचना मिलते पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने बताया कि सभी शवों को पानी से निकाल लिया गया है और पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 लोगों को जिंदा निकाल लिया गया है। शवों को पूर्णिया के सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल भेज दिया गया है। जीवित बचे दो लोगों में से एक, अंगद यादव ने कहा कि दुर्घटना एक तीखे मोड़ पर हुई जहां चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा और तालाब में गिर गया। उन्होंने कहा कि वे एक तिलक समारोह से लौट रहे थे जब दुर्घटना हुई।
https://twitter.com/NitishKumar/status/1535545944749400064?ref_src=twsrc%5Etfw
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्णिया जिले के कांजिया में स्कॉर्पियो के तालाब में गिरने से हुयी दुर्घटना में 9 व्यक्तियों की मौत पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है। साथ ही सीएम ने मृतक के परिवार को 4- 4 लाख मुआवजे का ऐलान किया है। सीएम ने आपदा प्रबंधन विभाग को दिए निर्देश में कहा है कि मुआवजे की राशि जल्द पीड़ित परिजनों को दी जाए। इस दौरान CM ने ईश्वर से प्रार्थना की है कि पीड़ित परिवार को दुःख की इस घड़ी में शक्ति प्रदान करें।

यह भी पढ़ें

अब पानी पर टैक्स लगाने की तैयारी में बिहार सरकार, जानिए कितना देना होगा पैसा


यह भी पढ़ें

Bihar News: अधजला पैर लेकर थाने पहुंचा पिता, पायल-बिछिया से की बेटी की पहचान, कहा – ‘ससुरालवालों ने मार डाला’

Home / New Delhi / Bihar: पूर्णिया में पानी भरे गड्ढे में गिरी स्कॉक्पियो, 9 की मौत, सीएम नीतीश कुमार ने की 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो