scriptराहुल गांधी के बयान पर भाजपा के दिग्गज नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले – अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी | Rahul Gandhi statement BJP leaders Ravi Shankar Prasad Rajnath Singh Meenakshi Lekhi Strong reaction said action will be taken if insulted | Patrika News
राष्ट्रीय

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा के दिग्गज नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले – अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी

कथित मोदी सरनेम टिप्पणी मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा हुई। सजा के बाद दिए गए बयान पर भाजपा के दिग्गज नेजा राजनाथ सिंह, रविशंकर प्रसाद और मीनाक्षी लेखी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी। जानें क्या कहा…

नई दिल्लीMar 23, 2023 / 03:17 pm

Sanjay Kumar Srivastava

ravi_shankar_prasad.jpg

राहुल गांधी के बयान पर भाजपा के दिग्गज नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले – अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी

सूरत डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने कथित मोदी सरनेम टिप्पणी में दायर आपराधिक मानहानि मामले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को दोषी पाया। और उन्हें 2 साल कैद की सज़ा सुनाई। जसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ट्वीट किया, मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। सत्य मेरा ईश्वर है, अहिंसा इसे प्राप्त करने का साधन है, महात्मा गांधी। राहुल गांधी के इस बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए कहाकि, राहुल गांधी ने कहा कि मैं सत्य और अहिंसा में विश्वास करता हूं। क्या सत्य और अहिंसा में विश्वास करना लोगों को अपमानित करना है। देश को जातिसूचक गाली देना है। देश में कानून के राज की बात करते हुए रवि शंकर प्रसाद ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे पर भी अदालत की अवमानना करने का आरोप लगाया। इसके साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने भी राहुल गांधी की सजा पर अपनी प्रतिक्रिया जारी की। बिहार भाजपा के नेता सुशील कुमार मोदी ने भी पटना की अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ केस कर रखा है।
ऐसा कैसे चलेगा राहुल जी – रविशंकर प्रसाद

भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, अगर राहुल गांधी को अपनी जिद से लोगों को अपमानित करने का और गाली देने का अधिकार है तो उनकी गाली से पीड़ित लोगों को भी मानहानि का केस करने का अधिकार है। आप गाली देंगे, आप देश की सेना का अपमान करेंगे, देश के शहीदों की शहादत का मजाक बनाएंगे, आप देश की राष्ट्रभक्ति और राष्ट्रशक्ति का अपमान करेंगे। आप देश के मतदाताओं का अपमान करेंगे और कहेंगे कि मैं सत्य और अहिंसा में विश्वास करता हूं, ऐसा कैसे चलेगा।
मल्लिकार्जुन खरगे का बयान अदालत की अवमानना

राहुल गांधी को मिली सजा पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे द्वारा दिए गए बयान को अदालत की अवमानना करार देते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, कांग्रेस के अध्यक्ष से एक जिम्मेदार बयान की उम्मीद की जाती है लेकिन उन्होंने यह कहा है कि, कोर्ट के जज को बार बार बदला गया। उन्हें कोर्ट पर भी भरोसा नहीं है। क्या कांग्रेस पार्टी न्यायपालिका को भी अपनी जेब में रखना चाहती है।
राहुल गांधी ने कहा क्या था, अभी तक नहीं बता रही है कांग्रेस

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए रविशंकर प्रसाद ने कहा कि, कांग्रेस पार्टी बहुत कुछ कह रही है लेकिन ये नहीं बता रही है कि राहुल गांधी ने कहा क्या था। राहुल गांधी ने कर्नाटक में 2019 की चुनावी रैली में कहा था कि सारे चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है।
शब्दों की चोट शस्त्रों की चोट से ज्यादा गहरी – राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहाकि, राहुल जी को इस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए। शब्दों की चोट शस्त्रों की चोट से ज्यादा गहरी और पीड़ादायक होती है। और शब्द जब अनर्गल और झूठे हों तब चोट और भी गहरी और कष्टदायक हो जाती है। मुझे विश्वास है कि इस न्यायिक आदेश से सीख लेते हुए हम सभी को ये सुनिश्चित करना चाहिए कि सार्वजनिक जीवन में शब्दों की मर्यादा किसी भी स्थिति में टूटने न पाए।
यह भी पढ़े – मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी दोषी, दो साल की जेल, फिर बेल

https://twitter.com/AHindinews/status/1638816356144390144?ref_src=twsrc%5Etfw
जैसा बीज बोएंगे वैसा ही पौधा निकलेगा – मीनाक्षी लेखी

केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहाकि, जैसा बीज बोएंगे वैसा ही पौधा निकलेगा। मनमोहन सिंह जी और शरद यादव व अन्य ने मिलकर कानून में संशोधन किया था। जिसमें 2 साल नहीं बल्कि 5 साल की अगर सज़ा हो तब संसद की सदस्यता खत्म होनी चाहिए और इन्होंने उस बिल को जनता के सामने फाड़ा था।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Home / National News / राहुल गांधी के बयान पर भाजपा के दिग्गज नेताओं की कड़ी प्रतिक्रिया, बोले – अपमान करेंगे तो कार्रवाई होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो