script Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल मेहमानों को मिलेगा ये खास प्रसाद | Ram mandir Guests will get this special prasad | Patrika News

Ram Mandir: प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल मेहमानों को मिलेगा ये खास प्रसाद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2024 10:57:39 am

Submitted by:

Akash Sharma

Ram Mandir: इस प्रसाद की एक स्पेशल तरह से पैकेजिंग की गई है। इस खास प्रसाद के अब तक पूरे 15 हजार पैकेट तैयार किए जा चुके हैं।

प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल मेहमानों को मिलेगा ये खास प्रसाद
प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल मेहमानों को मिलेगा ये खास प्रसाद

अयोध्या में आज यानी सोमवार, 22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में बस कुछ ही घंटों का समय शेष है। प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने वाले मेहमान अयोध्या पहुंच चुके हैं। बता दें कि इस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों को एक खास प्रसाद दिया जाएगा।

तैयार किए 15000 पैकेट

बता दें कि इस खास प्रसाद के पैकेट में रोली-अक्षत, तुलसी दल, रक्षा सूत्र (कलावा), गुड़ रेवड़ी, राम दीया, इलायची दाना, रामदाना चिक्की, और मेवे के लड्डू शामिल हैं। इस प्रसाद की एक स्पेशल तरह से पैकेजिंग की गई है। इस खास प्रसाद के अब तक पूरे 15 हजार पैकेट तैयार किए जा चुके हैं।

खास तरह के डिब्बों में मिलेगा यह प्रसाद

खास प्रसाद को जिस डिब्बे में पैक किया गया है, वह केसरिया रंग का है। डिब्बे पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का लोगो भी बना हुआ है। इसके साथ ही इस डिब्बे पर हनुमानगढ़ी के लोगो के साथ एक चौपाई भी लिखी हुई है। राम मंदिर में अतिथियों के लिए ये प्रसाद लखनऊ के छप्पन भोग अपनी ओर से समर्पित करेगा। इसके साथ ही रोली-अक्षत को भी अलग से बहुत ही शानदार तरीके से पैक किया गया है।

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर बैन

प्राण-प्रतिष्ठा में शामिल होने वाले लोगों के लिए कुछ खास नियम भी बनाए गए हैं। इनका सभी अतिथियों को विशेष ध्यान रखना होगा। मंदिर में एंट्री के वक्त इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को अंदर ले जाने पर पूरे तरीके बैन लगाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो