scriptRBL Bank के अंतरिम एमडी और सीईओ राजीव आहूजा बोले- बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का पूरा समर्थन | RBL Bank interim CEO Rajeev Ahuja says bank has full support of RBI | Patrika News

RBL Bank के अंतरिम एमडी और सीईओ राजीव आहूजा बोले- बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का पूरा समर्थन

Published: Dec 26, 2021 07:19:12 pm

Submitted by:

Ashutosh Pathak

पूर्व एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा ने छुट्टी पर जाने का प्रस्ताव दिया था। विश्ववीर आहूजा के इस प्रस्ताव को आरबीएल बैंक के बोर्ड ने 25 दिसंबर, शनिवार को मंजूर कर लिया था। बोर्ड ने बैंक के तत्कालीन कार्यकारी निदेशक राजीव आहूजा को नया अंतरिम प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कर दिया है।

rajeev.jpg
मुंबई के प्राइवेट सेक्टर के लेंडर आरबीएल बैंक के प्रबंध निदेशक और सीईओ विश्ववीर आहूजा द्वारा अपना पद छोडऩे के बाद अब इस पद की अंतरिम जिम्मेदारी राजीव आहूजा को दी गई है। वहीं, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने अपने मुख्य महा प्रबंधक योगेश दयाल को आरबीएल बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में एडिशनल डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया है। बताया जा रहा है कि पूर्व एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा ने छुट्टी पर जाने का प्रस्ताव दिया था। विश्ववीर आहूजा के इस प्रस्ताव को आरबीएल बैंक के बोर्ड ने 25 दिसंबर, शनिवार को मंजूर कर लिया था। इसके बाद बोर्ड ने बैंक के तत्कालीन कार्यकारी निदेशक राजीव आहूजा को नया अंतरिम प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त कर दिया है। आरबीएल बैंक के बोर्ड ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को दी गई फाइलिंग में यह जानकारी दी है।
हालांकि, आरबीएल बैंंक की ओर से बताया गया है कि राजीव आहूजा की नियुक्ति के लिए नियामक और दूसरे अप्रूवल अभी नहीं लिए गए हैं। बैंक की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, राजीव आहूजा की नियुक्ति के नियम और शर्तों में तथा सैलरी में कोई बदलाव नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें

जानिए बूस्टर डोज को लेकर केंद्र सरकार की क्या है योजना, दूसरे टीके के बाद कितना होगा



बता दें कि आरबीएल बैंक के पूर्व एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा को अनुभवी बैंकर्स में शुमार किया जाता है। उनके पास रिस्क मैनेजमेंट, बिजनेस मैनेजमेंट, रिस्क मैनेजमेंट, फाइनेंस और ह्यूमन रिसोर्स में लगभग 40 साल का अनुभव है। विश्ववीर आहूजा आरबीएल ज्वाइन करने से पहले वर्ष 2001 से वर्ष 2009 तक बैंक ऑफ अमरीका में भारत के एमडी और सीईओ थे।
यह भी पढ़ें

जज खुद जजों की नियुक्ति कर रहे, कुछ लोग इसका झूठा प्रचार कर रहे हैं- प्रधान न्यायाधीश



आरबीएल बैंक की ओर से रविवार को बताया गया कि बैंक उसके शीर्ष प्रबंधन को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का समर्थन हासिल है। यही नहीं, बैंक ने एसेट क्वॉलिटी रिलेटेड मुद्दे भी सुलझा लिए हैं। नए आरबीएल बैंक के अंतरिम एमडी और सीईओ राजीव आहूजा ने कहा कि हाल ही में जो घटनाक्रम हुए हैं, वह एसेट क्वॉलिटी जैसे मुद्दों से जुड़े नहीं हैं। बैंक को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया का पूरा समर्थन हासिल है।
बता दें कि शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सूचना विभाग के प्रमुख और महा प्रबंधक योगेश दयाल को आरबीएल बैंक के बोर्ड में अतिरिक्त निदेशक पद पर नियुक्त किया है। इसके बाद ही आरबीएल बैंक की ओर से शेयर बाजार को सूचित किया गया कि बैंक के एमडी और सीईओ विश्ववीर आहूजा अवकाश पर चले गए हैं। इसके बाद बोर्ड ने राजीव आहूजा को इस पद पर नामित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो