scriptRussia Ukraine Crisis 15 aircraft bring indians more than 3000 student | Russia Ukraine Crisis : आज 15 विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 3000 से ज्यादा भारतीयों को देश लाया जाएगा | Patrika News

Russia Ukraine Crisis : आज 15 विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 3000 से ज्यादा भारतीयों को देश लाया जाएगा

Russia Ukraine Crisis रूस और यूक्रेन की लड़ाई के बीच फंसे अपने नागरिकों को वापस लोने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। विमानन मंत्रालय के अनुसार आज 11 नागरिक उड़ानों और से 3000 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इनमें से कुछ विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैड कर चुके है।

नई दिल्ली

Published: March 05, 2022 08:32:00 am

Russia Ukraine Crisis : रूस और यूक्रेन की जंग अब चरम पर पहुंच चुकी है। वहां के हालात लगातार बदतर से बदतर होते जा रहे है। रूस और यूक्रेन की लड़ाई के बीच फंसे अपने नागरिकों को वापस लोने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। नागरिकों को सकुशल वापस लाने के लिए सरकार ने अभियान को और तेज करने के लिए कमर कस ली है। विमानन मंत्रालय के अनुसार आज 11 नागरिक उड़ानों और से 3000 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इनमें से कुछ विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैड कर चुके है। बताया जा रहा है दिल्ली के अलावा मुंबई में भी आज एक फ्लाइट उतरेगी।

Russia Ukraine Crisis
Russia Ukraine Crisis

आज दो विमान पहुंच चुके है दिल्ली
ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय को लेकर शनिवार सुबह दो विमान पहुंचे है। 229 भारतीय नागरिकों को लेकर इंडिगो की विशेष फ्लाइट आज रोमानिया के सुसेवा से नई दिल्ली पहुंची। इसके अलावा एक अन्य फ्लाइट में 170 भारतीय दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच चुके है। यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों ने बताया कि वहां अब भी कई छात्र फंसे हुए हैं और उन्हें सहायता की जरूरत है।

वायुसेना के विमान भरेंगे उड़ान
आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच बीते 10 से युद्ध चल रहा है। पूर्वी यूक्रेन के कई शहरों में लगातार बमबारी जारी है। सुमी और खारकीव में अभी भी कई भारतीय फंसे हुये हैं। भारत सरकार उनको रेस्क्यू करने के लिये लगातार कोशिश कर रही है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के कारण फंसे लोगों को वापस लाने के लिए शनिवार को यानि आज भारतीय वायु सेना अपनी चार उड़ाने संचालित करेगी।

दिल्ली में 10 उड़ानें और मुंबई में एक फ्लाइट होगी लैंड
विमानन मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि शनिवार को 11 नागरिक उड़ानों और से 2200 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इन उड़ानों में से 10 उड़ानें दिल्ली में और एक मुंबई में उतरेगी। हालांकि अभी तक यह पता चल पाया है कि भारतीय वायुसेना की चार उड़ानों से कितने भारतीय वापस आएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

DGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थाकर्नाटक के सबसे अमीर नेता कांग्रेस के यूसुफ शरीफ और आनंदहास ग्रुप के होटलों पर IT का छापाPM Modi in Gujarat: राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहापंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंई-कॉमर्स साइटों के फेक रिव्यू पर लगेगी लगाम, जांच करने के लिए सरकार तैयार करेगी प्लेटफॉर्मMenstrual Hygiene Day 2022: दुनिया के वो देश जिन्होंने पेड पीरियड लीव को दी मंजूरी'साउथ फिल्मों ने मुझे बुरी हिंदी फिल्मों से बचाया' ये क्या बोल गए सोनू सूदभाजपा प्रदेश अध्यक्ष का हेमंत सरकार पर बड़ा हमला, कहा - 'जब तक सत्ता से बाहर नहीं करेंगे, तब तक चैन से नहीं सोएंगे'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.