scriptRussia Ukraine Crisis : आज 15 विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 3000 से ज्यादा भारतीयों को देश लाया जाएगा | Russia Ukraine Crisis 15 aircraft bring indians more than 3000 student | Patrika News
राष्ट्रीय

Russia Ukraine Crisis : आज 15 विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 3000 से ज्यादा भारतीयों को देश लाया जाएगा

Russia Ukraine Crisis रूस और यूक्रेन की लड़ाई के बीच फंसे अपने नागरिकों को वापस लोने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। विमानन मंत्रालय के अनुसार आज 11 नागरिक उड़ानों और से 3000 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इनमें से कुछ विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैड कर चुके है।

नई दिल्लीMar 05, 2022 / 08:32 am

Shaitan Prajapat

Russia Ukraine Crisis

Russia Ukraine Crisis

Russia Ukraine Crisis : रूस और यूक्रेन की जंग अब चरम पर पहुंच चुकी है। वहां के हालात लगातार बदतर से बदतर होते जा रहे है। रूस और यूक्रेन की लड़ाई के बीच फंसे अपने नागरिकों को वापस लोने के लिए केंद्र सरकार ऑपरेशन गंगा चला रही है। नागरिकों को सकुशल वापस लाने के लिए सरकार ने अभियान को और तेज करने के लिए कमर कस ली है। विमानन मंत्रालय के अनुसार आज 11 नागरिक उड़ानों और से 3000 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इनमें से कुछ विमान दिल्ली एयरपोर्ट पर लैड कर चुके है। बताया जा रहा है दिल्ली के अलावा मुंबई में भी आज एक फ्लाइट उतरेगी।

 

आज दो विमान पहुंच चुके है दिल्ली
ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन में फंसे भारतीय को लेकर शनिवार सुबह दो विमान पहुंचे है। 229 भारतीय नागरिकों को लेकर इंडिगो की विशेष फ्लाइट आज रोमानिया के सुसेवा से नई दिल्ली पहुंची। इसके अलावा एक अन्य फ्लाइट में 170 भारतीय दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच चुके है। यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों ने बताया कि वहां अब भी कई छात्र फंसे हुए हैं और उन्हें सहायता की जरूरत है।

https://twitter.com/hashtag/OperationGanga?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

वायुसेना के विमान भरेंगे उड़ान
आपको बता दें कि रूस-यूक्रेन के बीच बीते 10 से युद्ध चल रहा है। पूर्वी यूक्रेन के कई शहरों में लगातार बमबारी जारी है। सुमी और खारकीव में अभी भी कई भारतीय फंसे हुये हैं। भारत सरकार उनको रेस्क्यू करने के लिये लगातार कोशिश कर रही है। सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने शुक्रवार को कहा कि यूक्रेन में युद्ध के कारण फंसे लोगों को वापस लाने के लिए शनिवार को यानि आज भारतीय वायु सेना अपनी चार उड़ाने संचालित करेगी।

दिल्ली में 10 उड़ानें और मुंबई में एक फ्लाइट होगी लैंड
विमानन मंत्रालय ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी है। बयान में कहा गया है कि शनिवार को 11 नागरिक उड़ानों और से 2200 से अधिक भारतीयों के वापस आने की उम्मीद है। इन उड़ानों में से 10 उड़ानें दिल्ली में और एक मुंबई में उतरेगी। हालांकि अभी तक यह पता चल पाया है कि भारतीय वायुसेना की चार उड़ानों से कितने भारतीय वापस आएंगे।

Home / National News / Russia Ukraine Crisis : आज 15 विमानों के जरिए यूक्रेन में फंसे 3000 से ज्यादा भारतीयों को देश लाया जाएगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो