scriptतमिलनाडु में बड़ा हादसाः पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 13 गंभीर | Tamil Nadu: 8 dead, several injured in explosion at Firecracker Warehouse in Kancheepuram | Patrika News
राष्ट्रीय

तमिलनाडु में बड़ा हादसाः पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 13 गंभीर

Tamil Nadu Firecracker Factory Blast: इस वक्त की एक बड़ी तमिलनाडु से सामने आ रही है। जहां एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई। इस हादसे में 13 अन्य लोग घायल हो गए है। सभी का इलाज जारी है।
 

Mar 22, 2023 / 05:28 pm

Prabhanshu Ranjan

baburao_chinchansur_1.jpg

Tamil Nadu: 8 dead, several injured in explosion at Firecracker Warehouse in Kancheepuram

Tamil Nadu Firecracker Factory Blast: भारत में तमिलनाडु पटाखा निर्माण के लिए प्रसिद्ध है। यहां कई जिलों में पटाखा निर्माण का कारोबार होता है। इसमें कई फैक्ट्रियां लाइसेंसी तो कई गैरलाइसेंसी भी होती है। कई पटाखा फैक्ट्रियां ऐसी भी होती है, जहां तय सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं रखा जाता। ऐसे में जब कभी भी पटाखा फैक्ट्री में कोई हादसा होता है तो एक साथ कई लोगों की जान जाती है। बुधवार को तमिलनाडु से एक ऐसे ही हादसे की खबर सामने आई। मिली जानकारी के अनुसार तमिलनाडु के कांचीपुरम में बुधवार को एक पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गए। घायलों को कांचीपुरम जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विस्फोट के कारण का अभी पता नहीं चला है।



दमकल की चार यूनिट को आग पर काबू पाने में लगाया-

कांचीपुरम पुलिस बताया कि बुधवार दोपहर जब विस्फोट हुआ उस समय यूनिट में 25 लोग काम कर रहे थे। धमाके के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की चार यूनिट को काफी देर तक मशक्कत करनी पड़ी। कांचीपुरम कलेक्टर एम. आरती ने बताया कि इस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि 17 लोग घायल हुए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है।


फैक्ट्री में 25 लोग काम कर रहे थे, धमाके से ढह गई भवन-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फैक्ट्री में कुल 25 लोग काम कर रहे थे। तमिलनाडु फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के DGP आभास कुमार ने बताया कि फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद पूरी ढह गई। हादसे के बाद स्थानीय लोगों की मदद से फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला गया। DGP ने बताया कि फायर सर्विस की टीम और जिला पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1638486171004092420?ref_src=twsrc%5Etfw


पटाखा फैक्ट्री में आग की एक हफ्ते में दूसरी घटना


तमिलनाडु के पटाखा फैक्ट्री में आग से मौत की एक हफ्ते में यह दूसरी घटना है। इससे पहले तमिलनाडु के धर्मपुरी में गुरुवार को एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 1 व्यक्ति घायल हुआ था। तब मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने दोनों मृतकों के परिवार को 3-3 लाख रुपए के मुआवजे और इलाज करा रहे घायल व्यक्ति को 1 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की थी। आज की घटना में भी सीएम की ओर से राहत राशि का ऐलान किए जाने की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें – तमिलनाडु में सेना के जवान की पीट-पीटकर हत्या, DMK पार्षद सहित अन्य पर केस, 6 गिरफ्तार

Home / National News / तमिलनाडु में बड़ा हादसाः पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 8 लोगों की मौत, 13 गंभीर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो