scriptआतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, चंडीगढ़ में 30 जगहों पर छापेमारी | terrorist-gangster nexus case : NIA raids 30 places in Punjab, Haryana, Rajasthan, MP, Chandigarh | Patrika News
राष्ट्रीय

आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, चंडीगढ़ में 30 जगहों पर छापेमारी

terrorist-gangster nexus case : आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ मामले में एनआईए 4 राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 30 स्थानों पर व्यापक तलाशी ले रही है।

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 10:29 am

Shaitan Prajapat

nia_raids.jpg

terrorist-gangster nexus case : आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बार फिर बड़ी कार्रवाई की है। एनआईए ने इस मामले में चल रही जांच के सिलसिले में मंगलवार को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और चंडीगढ़ में 30 स्थानों पर तलाशी ली। आज सुबह से इन ठिकानों पर छापेमारी चल रही है। संबंधित राज्य पुलिस बलों के साथ निकट समन्वय में बड़े पैमाने पर ऑपरेशन में कई एनआईए टीमों को लगाया गया था।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

4 राज्यों में 30 ठिकानों पर छापेमारी

एनआईए ने मामले में पहले पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद मिली जानकारी के आधार पर इससे जुड़े संदिग्धों के परिसरों पर छापेमारी की। केंद्रीय जांच एजेंसी के अनुसार, आतंकवादी-गैंगस्टर सांठगांठ मामले में एनआईए 4 राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में 30 स्थानों पर व्यापक तलाशी ले रही है।

जनवरी में चार संपत्तियों को किया था जब्त

आपको बता दें कि एजेंसी ने 6 जनवरी को देश में आतंकवादी-गैंगस्टर-ड्रग तस्कर गठजोड़ को ध्वस्त करने के लिए बड़ा कदम उठाया और खूंखार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संगठित आतंकी-अपराध सिंडिकेट के सदस्यों के स्वामित्व वाली चार संपत्तियों को जब्त कर लिया। गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, 1967 के प्रावधानों के तहत हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में एनआईए टीमों द्वारा समन्वित छापेमारी में संपत्तियों को कुर्क किया गया।

यह भी पढ़ें

भारत बना सबसे ज्‍यादा हथियार खरीदने वाला देश, जानें अमरीका, फ्रांस, पाकिस्तान किस नंबर पर




यह भी पढ़ें

फार्महाउस में 25 मानव खोपड़ियां और सैकड़ों हड्डियां बरामद, देखकर पुलिस भी हैरान

Home / National News / आतंकी-गैंगस्टर गठजोड़ मामले में NIA का बड़ा एक्शन, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, एमपी, चंडीगढ़ में 30 जगहों पर छापेमारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो